क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में फैंस फटाफट क्रिकेट काफी पसंद करते हैं। आजकल फटाफट क्रिकेट का जमाना है, जहां लंबे लंबे शॉट्स लगाकर खिलाड़ी दर्शको का मनोरंजन करते हैं। वन डे इंटरनेशनल और टी20ए हमेशा ही गेंदबाज के ऊपर बल्लेबाजी हावी नजर आती है। टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज हर गेंद पर रन बनाना और शॉट खेलना चाहता है।

जिससे खिलाड़ी कम गेंदों में ही अर्धशतक बना लेते हैं लेकिन आज हम आपको यहां पर वन डे इंटरनेशनल में भारतीय टीम की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी के रिकार्ड के विषय में बताने जा रहे हैं। जिनका रिकॉर्ड 21 साल से नहीं टूटा है।

इस खिलाड़ी के पास है सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड

अजित अगरकर

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में अजीत अगरकर ( Ajit Agarkar) के नाम सबसे तेज अर्धशतक का रिकार्ड है। जोकि उन्होंने 21 साल के उम्र में बनाया था और आज तक उसे कोई ध्वस्त नहीं कर पाया है। अजीत अगरकर ( Ajit Agarkar) ने 2000 ने जिंबाब्वे के विरुद्ध राजकोट वनडे में 21 गेंदों मे अर्धशतक बनाया था। वहीं इसके बाद कपिल देव का 22 गेंद में बनाया गया अर्धशतक का रिकार्ड है। अजीत अगरकर ( Ajit Agarkar) से पहले सबसे तेज अर्धशतक का रिकार्ड कपिल देव के नाम ये रिकॉर्ड था। जिसे अजीत अगरकर ( Ajit Agarkar) ने तोड़ दिया था। लेकिन अब तक उनका रिकॉर्ड कोई नही तोड़ सका है।

Also Read : विश्व के 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल के 15 साल के इतिहास में सिर्फ 1 IPL मैच खेलने का मिला मौका

जिंबाब्वे दौरे को किया था हक में

सन 2000 में जब जिंबाब्वे की टीम भारत के दौरे कर आई थी। तब मैच मैचों की वन डे सीरीज का आखिरी मैच राजकोट में खेला गया था। भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज को पहले ही अपने हक में कर लिया था। लेकिन इस मैच को जीत भारतीय टीम ने जिंबाब्वे को 3-1 से हराया था।

7 चौके और 4 छक्के लगाकर बनाया था अर्धशतक

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी अजीत अगरकर ( Ajit Agarkar) ने 25 गेंदों में 67 रन बनाकर नॉटआउट रहे थे। इस अभी तक की सबसे तेज अर्धशतकीय पारी में अजीत अगरकर ( Ajit Agarkar) ने चार छक्के और 7 चौके लगाए थे। जिसके बाद भारतीय टीम ने मैच में जीत दर्ज की थी।

Also Read : रोहित शर्मा के बाद ऋषभ पंत नहीं बल्कि ये 3 युवा खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय टीम के नये कप्तान, नंबर 3 है सबसे बड़ा दावेदार