BEN STOKES COPY MS DHONI TECHNIC

विकेट के पीछे और बल्ले से चतुराई करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पूरी दुनिया में पहचाने जाते हैं. यही वजह है कि उनकी कप्तानी का कोई तोड़ नहीं है. एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस वक्त मुकाबला चल रहा है, जहां पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की है.

इस मैच के दौरान बेन स्टोक्स की कप्तानी काफी चर्चा में बनी हुई है, जिसके बाद कुमार संगकारा को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की याद आ गई. फील्ड प्लेसमेंट को लेकर मैच के आखिरी दिन खूब चर्चा होती नजर आई.

बेन स्टोक्स अपना रहे महेंद्र सिंह धोनी का मास्टरप्लान

आपको बता दें कि आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम 281 रनों का पीछा कर रही थी और लगातार विकेट का पतन हो रहा था. इस दौरान ट्रैविस हेड जब बैटिंग करने आए, तो बेन स्टोक्स ने उन्हें जाल में फंसाने के लिए सामने की तरफ फील्डर लगा दिया, जिसे देख कमेंट्री कर रहे कुमार संगकारा ने कहा कि

“यह बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी की तरह है. आईपीएल में धोनी, पोलार्ड के लिए ऐसी ही फील्ड सेट करते हैं, जब फिल्डर को ठीक पीछे बाउंड्री लाइन पर रखा जाता है और इस साल बेन स्टोक्स भी सीएसके की टीम का हिस्सा रहे हैं.”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाई शानदार रणनीति

बेन स्टोक्स ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) वाली जो रणनीति अपनाई वह कामयाब रही और सामने खड़े फील्डर को देख ट्रेविस हेड उस तरफ शॉट लगाने से कतराने लगे और प्रेशर में आकर उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया.

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान बेन स्टोक्स ने उस्मान ख्वाजा को आउट करने के लिए जो फील्ड सेट की थी उसे ब्रुब्रेला फिल्डिंग का नाम दिया गया.

इस दौरान बेन स्टोक्स ने खिलाड़ियों को कैचिंग पोजीशन पर रखा था. तीन खिलाड़ी ऑफ साइड और तीन खिलाड़ी ऑन साइड पर बैटर के नजदीक खड़े थे.

ALSO READ:ODI World Cup 2023 से पहले भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, टीम इंडिया में हो सकती है धोनी की वापसी!

Published on June 21, 2023 11:59 pm