Placeholder canvas

राहुल द्रविड़ से परेशान BCCI ने गैरी कर्स्टन को कोच बनने का किया ऑफर, तो तुरंत ठुकराया ऑफ़र, रेस में अब ये दिग्गज आगे

बीसीसीआई ने पिछले दिनों महिला और पुरूषों की सैलरी बराबर कर दी थी. इसके लिए बीसीसीआई की तारीफ भी चारो तरफ से हुई थी. अब बीसीसीआई एक बार फिर से महिला क्रिकेट के लिए क्रांतिकारी बदलाव करना चाह रहा है. बीसीसीआई ने भारत को साल 2011 विश्व चैम्पियन बनाने वाले कोच गैरी कर्स्टन को महिला टीम के कोच बनाने की कोशिश की थी. लेकिन अब खबर आ रही है कि गैरी कर्स्टन ने यह ऑफर ठुकरा दिया है.

गैरी कर्स्टन ने ठुकराया ऑफर

गैरी कर्स्टन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी है. वह भारत के हेड कोच के पद पर साल 2008 से 2011 के बीच काबिज थे. उन्होंने भारत को टेस्ट फाॅर्मेट में नम्बर एक पोजिशन पर पहुंचाया. ट्राई सीरीज और एशिया कप में भी भारत को चैंपियन बनाया. गैरी कर्स्टन को सबसे अधिक प्रसिद्धी तब मिली जब उन्होंने को 2011 में विश्व चैम्पियन में भारत को चैंपियन बनाया था. बीसीसीआई गैरी कर्स्टन को भारतीय महिला टीम का कोच बनना चाह रही थी. लेकिन किसी विशेष कारण के वजह से वह यह ऑफर स्वीकार नही कर सके.

लिस्ट में यह दिग्गज आगे

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि गैरी कर्स्टन ने आईपीएल में चल रही प्रतिबद्धताओं के कारण क इस पद को स्वीकार करने से इनकार कर चुके हैं. आप से बता दे कि गैरी कर्स्टन आईपीएल में हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटंस के मेंटर के पद पर हैं. वर्तमान समय में महिला टीम के हेड कोच के पद पर ऋषिकेश कानितकर है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमोल मजुमदार को भारत का अगला कोच बनाया जा सकता है. भारत की महिला टीम लगातार शानदार क्रिकेट खेल रही है. स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर देश की हीरो है. ऐसे में उनको बेहतर से बेहतर मौका मिलना चाहिए जिससे वह भारत को गर्व महसूस करा सके.

ALSO READ:एशेज के पहले मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, WTC के पॉइंट भी काटे, जानिए वजह