ICC WTC TEAM INDIA TEST

आईपीएल के तुरंत बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेलना है। यह फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक खेला जाएगा। हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के लिए जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो चुका है। तो वहीं टीम इंडिया के चयन पर अभी भी सवाल बने हुए हैं। किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह कैसी होगी टीम की प्लेइंग इलेवन आइए जानते हैं।

चोटिल खिलाड़ी बने कप्तान और टीम के लिए सिरदर्द

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर,  बुमराह जैसे खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया का चयन इस समय सिर दर्द का विषय बना हुआ है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में पंत की जगह केएस भरत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मैदान में आजमाया जा चुका है।

लेकिन वह उनकी जगह पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। जिसके बाद सुनील गावस्कर और पूर्व कोच रवि शास्त्री हैं उनकी जगह केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर आजमाने की सलाह दी है। प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और केएस भरत दोनों को जगह मिल सकती है।

इन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

बता दें कि टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज गेल टीम के कप्तान रोहित शर्मा चेतेश्वर पुजारा विराट कोहली केएल राहुल अजिंक्य रहने या फिर सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को मौका मिलेगा।

हालांकि ईशान किशन को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू पिच में मौका दिया गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

ऐसे में उनकी जगह टीम में एक तेज गेंदबाज को जगह दी जा सकती है। वही तो मैं कह रहा हूं उनका भी खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

यह गेंदबाज बना सकते हैं अपनी जगह

वही बात अगर गेंदबाजों की करें तो आपको बता दें कि बताओ ऑलराउंडर के तौर पर जडेजा अश्विन अक्षर पटेल शार्दुल ठाकुर को मौका दिया सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को मौका मिल सकता है।

विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को टीम इंडिया में जगह मिल सकती है इसके अलावा जयदेव उनादकट का चयन बतौर गेंदबाज के रूप में किया जा सकता है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC FINAL) के लिए संभावित टीम इंडिया

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे/सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा,रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, केएस भरत, शार्दुल ठाकुर,मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव,जयदेव उनादकट

ALSO READ: ऋषभ पंत नहीं ये 2 विकेटकीपर खेलेंगे वर्ल्ड कप 2023, Team India को बनाएंगे चैंपियन! BCCI ने शुरू की तैयारी!

Published on April 23, 2023 1:22 pm