Placeholder canvas

ऋषभ पंत नहीं ये 2 विकेटकीपर खेलेंगे वर्ल्ड कप 2023, Team India को बनाएंगे चैंपियन! BCCI ने शुरू की तैयारी!

भारत में इस समय सबसे बड़ी घरेलू लीग आईपीएल खेला जा रहा है। हालांकि इस साल भारतीय टीम के पास दो बड़ी आईसीसी ट्रॉफी जीतने का भी एक मौका है जिसके लिए बीसीसीआई कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहता जून में जहां भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलनी है तो वहीं अक्टूबर-नवंबर में भारत को अपने ही घर पर वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। ऐसे में पंत की गैरमौजूदगी के दौरान बीसीसीआई उनकी जगह दो खिलाड़ियों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं।

इन दो खिलाड़ियों पर बीसीसीआई की नजर

दरअसल युवा विकेटकीपर बल्लेबाज सफलता साल 2022 की आखिरी में भयानक एक्सीडेंट हो गया था। जिसकी वजह से उनके घुटने का ऑपरेशन करना पड़ा है उनकी वापसी में लगभग अभी 6 से 7 महीने का समय शेष है।

ऐसे में वर्ल्ड कप में उनका खेलना लगभग ना के बराबर है इंसाइडस्पोर्ट साथ बातचीत करते हुए बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने इस पर एक बड़ा बयान दिया है और इन दो खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जिन पर बीसीसीआई लगातार नजर बनाए हुए हैं।

केएल राहुल और ईशान किशन

अधिकारी ने बयान देते हुए कहा है कि पंथी वापसी में अधिक समय लग सकता है। ऐसे में हम केएल राहुल और इशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज दिखाई रहे हैं।

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि हम इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा बतौर विकेटकीपर पर संजू सैमसन और केएस भरत पर भी विचार कर रहे हैं।

एक नजर दोनों के प्रदर्शन पर

केएल का प्रदर्शन इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत दिनों से कुछ खास नहीं है। इसी वजह से वनडे टीम में उनकी कप्तानी भी उसे छीन ली गई है इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के दौरान उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था।

बता दें कि राहुल ने अभी तक 54 वनडे मुकाबले खेलते हुए 45 किलो सर के साथ 1986 रन बनाए हैं। अगर बात ईशान किशन की करें तो इशान किशन ने अभी तक 14 वनडे में 13 पारियां खेलते हुए 43 की औसत से 510 रन बनाए हैं।

Read More : IPL 2023: आईपीएल के बीच RCB से जुड़ेगा पाकिस्तान का ये क्रिकेटर? खुद वीडियो शेयर कर मचाया तहलका!