bhuvneshwar-kumar

IPL के इस सीजन में अभी तक 31 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस सीजन में जहां बल्लेबाज अपने बल्ले से खूब रन बना रहे हैं, तो वहीं गेंदबाज भी अपनी धार-धार वाली गेंदबाजी से बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा रहे हैं। टीम को ऐसे गेंदबाजों की जरूरत होती है, जो ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल करवा सकें।

ताकि बल्लेबाजों पर दबाव बनाया जा सकें तो आइए आज हम आपको तीन ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताते हैं, जिनके नाम आईपीएल में 1400 से भी ज्यादा डॉट बॉल दर्ज है।

भुवनेश्वर कुमार

इस देश में सबसे पहला नाम आता है टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का। इस साल भी हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। आईपीएल के हर सीजन में उनकी कमाल की गेंदबाजी भी देखने को मिलती है।

वहीं अगर IPL इतिहास को देखा जाए, तो भुवनेश्वर कुमार अभी तक 190 मुकाबले खेलते हुए 1457 डॉट बॉल फेंक चुके हैं। इतना ही नहीं भुवनेश्वर नेआईपीएल में 158 विकेट भी लिए हैं।

रविचंद्रन अश्विन

वह इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है रविचंद्रन अश्विन का। जो IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने वाले दूसरे खिलाड़ी है। बता दें कि अक्षय ने आईपीएल में 190 मैच खेले हैं और अब तक वह 1438 डॉट बॉल भी फेंक चुके हैं।

हालांकि इस बार ये खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। अश्विन की नजर अब सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने के रिकॉर्ड को अपने नाम करने पर भी होगी । अश्विन ने अभी तक आईपीएल में 165 विकेट भी लिए हैं।

सुनील नरेन

T20 में सबसे बेहतरीन गेंदबाजों की लिस्ट में वेस्टइंडीज के सुनील नरेन का नाम भी शामिल है। सुनील नरेन दुनिया के उन गेंदबाजों की लिस्ट में आते हैं, जिनके सामने खेलना अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के लिए काफी ज्यादा कठिन होता है। सुनील डॉट बॉल फेंकने के मामले में इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है।

बता दें कि अभी तक इस खिलाड़ी ने IPL के इतिहास में 1437 डॉट बॉल फेंकी है वहीं यह भी तक 154 मैच खेलते हुए 158 विकेट ले चुके हैं। हालांकि इस बार यह खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं ।

ALSO READ: रॉयल चैलेंजर्स से होगी इस मैच विनर खिलाड़ी की छुट्टी, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी विराट कोहली की टीम, देखें

Published on April 23, 2023 12:48 pm