Placeholder canvas

क्या नाबालिग है माफिया ब्रदर्स अतीक-अशरफ पर गोलियां बरसाने वाला अरुण मौर्य? UP Police कराएगी Age Identification Test

15 अप्रैल को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों में से एक आरोपी घटना के वक्त नाबालिग था। वहीं यूपी पुलिस ने उसे 18 साल का बताया है। माफिया ब्रदर्स ने हत्याकांड में शामिल लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह (Lavlesh Tiwari, Arun Maurya and Sunny Singh) शामिल हैं। वहीं आरोपी अरुण मौर्य की उम्र 18 साल बताई जा रही है।

वहीं इस हत्याकांड में शामिल अरुण सिंह की उम्र अलग-अलग जगह पर अलग-अलग बताई जा रही है। अरुण मौर्य उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले का रहने वाला है और उसके राशन कार्ड में वह नाबालिग है। राशन कार्ड के अनुसार उसकी उम्र 17 साल 3 महीने और 15 दिन है।

नाबालिग है आरोपी अरुण मौर्य

प्रयागराज पुलिस ने अरुण की उम्र 18 साल बताई है। वहीं पानीपत में आर्म्स एक्ट के केस में गिरफ्तारी में अरुण मोर्य का डेट ऑफ बर्थ 1992 बताया गया है। उसके हिसाब से उसकी उम्र 31 साल है अरुण की सही उम्र पता करने के लिए प्रयागराज पुलिस मेडिकल टेस्ट करवाएगी।

गौरतलब है कि 15 अप्रैल की रात 10.30 शूटरों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या कर दी थी। जिसके बाद तीनों हमलावरों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था।

तीनों ही शूटर यूपी के अलग-अलग जिलों से इसमें शामिल हैं। एक शूटर अरुण यूपी के कासगंज जिले का रहने वाला है और पहले भी पुलिस हत्याकांड में जेल जा चुका है।

 अरुण के दादा ने कहा नहीं लड़ेंगे केस

माफिया ब्रदर्स के हत्याकांड के बाद शूटर अरुण मौर्य के दादा मथुरा प्रसाद ने कहा था कि उन्हें सजा मिलनी चाहिए वह केस नहीं लड़ेंगे क्योंकि उनके पोते ने जुर्म किया है।

अरुण अपनी पढ़ाई खत्म करते गलत संगति में पड़ गया और अपराध की दुनिया में उसने कदम रख दिया। उसके दादा ने कहा कि जब जेब में ₹200 नहीं होते हैं तो पांच लाख की पिस्टल कहां से आई यह साजिश है।

ये भी पढ़ें-अतीक अहमद का बेटा उमर जीना चाहता था सामान्य जीवन, जेल में पढ़ता है पांच टाइम नमाज,साथी कैदी ने खोले कई राज