ROHIT SHARMA TEAM INDIA WORLD CUP 2023

विश्व कप में अब तक भारत का विजयरथ कोई भी टीम नही रोक सकी है. न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड. विश्व के सभी बड़ी टीमों के खिलाफ भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना लिया है. भारत के लिए अब तक विश्व कप में सब कुछ उम्मीद के मुताबिक गया है, लेकिन साथ ही एक नकारात्मक खबर भी है.

खबर कि भारत के उपकप्तान और टीम के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी हार्दिक पंड्या चोटिल होने के वजह से विश्व कप से बाहर हो चुके हैं.

हार्दिक पंड्या का रिप्लेसमेंट बने प्रसिद्ध कृष्णा

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पंड्या के रिप्लेसमेंट के रूप में एक तेज गेंदबाज को स्क्वॉड में शामिल किया है. यह गेंदबाज कोई और नही बल्कि राजस्थान रॉयल्स का प्राइम तेज गेंदबाज है. हम बात कर रहे हैं 145 प्लस की गति के साथ गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा की.

प्रसिद्ध कृष्णा को शायद ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाए, लेकिन वह अब स्क्वॉड का हिस्सा हैं. हार्दिक पंड्या के बाहर होने से एक आलराउंडर की कमी तो खलेगी ही, लेकिन साथ ही भारत को अपना अगला उपकप्तान भी चुनना होगा.

केएल राहुल को बनाया गया उपकप्तान

हार्दिक पंड्या से पहले केएल राहुल ही टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट के उपकप्तान थे, लेकिन आउट ऑफ फॉर्म होने के वजह से केएल राहुल को उपकप्तान के पद से हटा दिया गया और हार्दिक पंड्या को मौका दिया गया.

अब जबकि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के बीच में हार्दिक पंड्या चोटिल होकर बाहर चल गए हैं तो एक बार फिर से केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है.

आप से बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन में दोपहर 2 बजे से ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला जाएगा.

विश्व कप से बाहर होकर बोले हार्दिक पंड्या

हार्दिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा,

‘इस बात को पचा पाना कठिन है कि मैं विश्व कप के बाकी बचे हिस्से में नहीं खेल पाऊंगा. मैं पूरी भावना के साथ टीम के साथ रहूंगा और हर खेल की हर गेंद पर उनका उत्साहवर्धन करूंगा. सभी की शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद. यह अविश्वसनीय है. यह टीम स्पेशल है और मुझे यकीन है कि हम सभी को गौरवान्वित करेंगे. आप सभी को प्यार.’

ALSO READ: लानत है ऐसे विश्व विजेता पर, ऑस्ट्रेलिया से हारकर विश्व कप 2023 से बाहर हुई डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड