Team-India

19 अक्टूबर को पुणे के क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और बांग्लादेश के बीच विश्व कप का मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया. लेकिन भारत को इस मैच में एक तगड़ा झटका भी लगा. झटका हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की चोट के रूप में लगा.

दरअसल गेंदबाजी करने आए हार्दिक पंड्या ओवर की तीसरी गेंद पर अपने फॉलो थ्रू में गेंद पकड़ते हुए चोटिल हो गए. इसके बाद अब खबर आई है कि वह विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

हार्दिक पंड्या के जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मिली जगह

क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा यह उम्मीद जताई जा रही थी कि अगर हार्दिक पंड्या विश्व कप से बाहर होते हैं तो शिवम दुबे या विजय शंकर को मौका मिलेगा. कारण कि शिवम और विजय दोनों हरफ़नमौला खिलाड़ी हैं और गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी करते हैं. लेकिन भारतीय टीम इस वक्त पांच गेंदबाजों के साथ खेलने में सहज महसूस कर रही है.

इसलिए उन्होंने हार्दिक पंड्या के जगह पर प्रसिद्ध कृष्णा को स्क्वाड में शामिल किया है. बताया जा रहा है कि हार्दिक पंड्या के साथ तीन और खिलाड़ी इस विश्व कप के आने वाले मैचों में प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नहीं बन सकेंगे.

हार्दिक पंड्या के बाद ये तीन खिलाड़ी भी होंगे बाहर

हार्दिक पंड्या के बाहर होने के बाद शार्दुल ठाकुर को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. शार्दुल ठाकुर के जगह मोहम्मद शमी और हार्दिक के जगह सुर्यकुमार यादव को मौका दिया गया. अब मोहम्मद शामी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 3 मुकाबलों में 14 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.

ऐसे में बचे हुए मुकाबलों में शार्दुल ठाकुर को मौका मिलने से रहा. वही रवि अश्विन और प्रसिद्ध कृष्णा को भी भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह नही मिलने वाला है.

ऐसा था भारत का विश्व कप स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव

ALSO READ: विश्व कप 2023 के बीच बदला भारतीय टीम का उप कप्तान, हार्दिक पंड्या की जगह इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी