AUS BEATS ENGLAND BY 33 RUNS

आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुक़ाबला खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से मार्नस लाबुशेन के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 287 रन का टोटल लगा दिया. इसके जवाब में इंग्लैंड सिर्फ 253 रन पर आलआउट हो गई.

लाबुशेन और स्मिथ के साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 287 रन

टाॅस गंवा कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड 11 और डेविड वार्नर 15 रन बनाकर क्रिस वोक्स के शिकार बन गए.

ऑस्ट्रेलिया के पहले दो विकेट 38 के स्कोर पर गिर गए थे, लेकिन इसके बाद स्टीव स्मिथ और लाबुशेन ने मौर्चा संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की.

स्टीव स्मिथ 44 रन बनाकर आदिल राशिद के शिकार बने. लेकिन मार्नस लाबुशेन ने जिम्मेदारी उठाते हुए अर्धशतक जड़ दिया. उन्होंने 83 गेंदो में 7 चौके की मदद से 71 रन बनाए.

अंत में कैमरून ग्रीन ने 47 और और स्टोइनिस ने 35 रनों की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर में 287 रन बना सकी.

क्रिस वोक्स लौटे फाॅर्म में

इंग्लैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज क्रिस वोक्स रहे. उन्होंने 9.3 ओवर में 54 रन देकर 4 विकेट चटकाए. मार्क वुड ने भी 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए, जिसमें खतरनाक दिख रहे मार्नस लाबुशेन के विकेट शामिल था. एक-एक विकेट लिविंगस्टोन और विली को प्राप्त हुए हैं.

इंग्लैंड 33 रन से हारकर विश्व कप से बाहर

288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंग्रेजो की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. सलामी बल्लेबाज जाॅनी बेयरस्टो मिचेल स्टार्क के शिकार बन गए. स्टार्क ने इसके कुछ ही देर बाद जो रूट को भी कैच आउट करा दिया. डेविड मलान और बेन स्टोक्स ने जरूर साथ में कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े.

मलान ने 50 तो बेन स्टोक्स ने 64 रन बनाए. मोइन अली ने भी 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए लक्ष्य से 33 रन दूर रह गई. इस हार के साथ इंग्लैंड विश्व कप से बाहर है गया है और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक कदम दूर है.

ALSO READ: विश्व कप 2023 के फाइनल के साथ ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, लिस्ट में 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी शामिल