KKR vs RCB FAF DU PLESIS

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम अब भी आईपीएल के 17वें सीजन में अपनी पहली जीत की तलाश में है। RCB को शुक्रवार को केकेआर से अपने घर में 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। यह टीम की केकेआर के खिलाफ घर में लगातार 6वीं हार है जबकि इस सीजन की टीम लगातार दूसरी हार है। इस हार के बाद टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस निराश नजर आए।खासतौर पर अपनी टीम की गेंदबाजी के प्रदर्शन को लेकर, जिस पर उन्होंने मैच के बाद टिप्पणी भी की।

RCB के लिए पहली पारी में पिच कठिन थी – फाफ

मैच के बाद RCB के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने बात करते हुए कहा कि पहली पारी में पिच में दोहरापन था। कोई गेंद रूककर आ रही थी कोई सामान्य गति से, लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए पिच बेहतर हो गई। पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और आप देख सकते हैं कि विराट को भी थोड़ा संघर्ष करना पड़ा।

वही फाफ डू प्लेसिस ने अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा कि हम एक या दो चीजें आजमा सकते थे, लेकिन जिस तरह से सॉल्ट-नारायण ने बल्लेबाजी की, उन्होंने काफी हद तक मैच छीन लिया। वे शानदार थे और पहले छह ओवरों में मैच को अपनी ओर मोड़ दिया।

स्पिन गेंदबाजी बनी चिंता का विषय

फाफ डू प्लेसिस मैच के बाद अपनी स्पिन विभाग को लेकर बात करते हुए कहा कि हमने मैक्सवेल को आजमाया है और उंगली के स्पिनर यहां प्रभावी हैं लेकिन आज ज्यादा स्पिन नहीं थी और उनके पास बाएं-दाएं बल्लेबाजों का संयोजन था जो मुश्किल लग सकता है। हमें एक ऐसे कलाई के स्पिनर की जरूरत थी जो गेंद को दोनों ओर घुमा सके।

वही वैशाख को इम्पैक्ट प्लेयर में लाने को लेकर कहा कि वैशाख को बहुत अधिक अवसर नहीं मिले हैं। हमने लेग स्पिनर कर्ण को इम्पैक्ट सब के रूप में लेने के बारे में सोचा था लेकिन हमने देखा कि आंद्रे रसल ने अपनी 80% गेंदें कटर के रूप में फेंकी। इसी वजह से हम कर्ण की जगह वैशाख को लेकर आए।

वही आपको बता दें कि RCB की टीम अपना अगला मुकाबला मंगलवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेलेगी। यह मुकाबला भी बेंगलुरु में ही खेला जाएगा। पिछले लखनऊ की टीम ने आरसीबी को एक रोमांचक मुकाबले में उनके घर में पटखनी दे दी थी।

ALSO READ:KKR vs RCB, STATS: RCB के हार के बावजूद कोहली ने लगाया रिकार्ड्स की झड़ी, मैच में बने कुल 8 ऐतिहासिक रिकार्ड्स