steve smith ipl

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 ( IPL 2024) के ऑक्शन के लिए कुल 1,166 खिलाड़ियों ने नाम दिए हैं। इन सभी खिलाड़ियों पर फ्रैचाइंजी की नजर है। कई युवा खिलाड़ियों को इस बार परफॉर्मेंस के बेस पर काफी कीमत की बिडिंग ( IPL Auction) लगने की उम्मीद है। लेकिन यहां हम ऐसे 4 खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं, जिनका बेस प्राइज 2 करोड़ है। लेकिन उनकी परफॉर्मेस के हिसाब से शायद ही इन खिलाड़िय़ों को कोई भी फ्रैंचाइजी इस बेस प्राइज में खरीद सकती है।

केदार जाधव (Kedar Jadhav)

इन खिलाड़ियों की लिस्ट मे पहला नाम अनुभवी भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव का है। खिलाड़ी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच करीब 3 साल पहले खेला था। साथ ही अगर उनके आईपीएल करियर पर नजर डालें, तो केदार जाधव ने 95 IPL मैचों में 22.37 की औसत से सिर्फ 1208 रन अपने नाम किए हैं। जिसमें उनके मात्र 4 अर्धशतक है।

वहीं अगर केदार जाधव के पिछले 5 आईपीएल सीजन में उन्होंने 12, 55, 62, 162 और 24 रन बनाए हैं। ऐसी परफार्मेंस के बाद खिलाड़ी का बेस प्राइज 2 करोड़ होना, उन्हें बिडिंग में मुश्किल में डाल सकता है।

Also Read: IPL 2024: इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर विराट कोहली की RCB ने की बड़ी गलती, हर हाल में इन्हें आईपीएल नीलामी में खरीदेंगे धोनी

स्टीव स्मिथ (Steve Smith)

ऑस्ट्रेलिया के घातक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का बल्ला भी पहले की तरह परफार्मेंस देता दिखाई नहीं दे रहा है। उनके टी-20 फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

आईपीएल में स्टीव स्मिथ के स्ट्राइक रेट की बात करें, तो उन्होंने 128.9 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। ऐसे में उनका अपने पुराने रुतबे के हिसाब से बेस प्राइज रखना उन्हें ऑक्शन में भारी पड़ सकता है।

हैरी ब्रूक (Harry Brook)

इंग्लिश टीम के बल्लेबाज हैरी ब्रूक पिछले सीजन से ही आईपीएल की शुरूआत की थी। महज 24 साल के खिलाड़ी को इस बार उनकी टीम ने पिछले प्रदर्शन के चलते रिलीज कर दिया है।

हैरी ब्रूक ने आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 11 मैचों में सिर्फ 21.11 की औसत से 190 रन ही बनाए थे।

हालांकि इस दौरान खिलाड़ी ने एक सेंचुरी भी लगाई थी। लेकिन उनका बल्ला उस हिसाब से नहीं चला, जिसके बाद इस बार के ऑक्शन में उन्हें 2 करोड़ बेस प्राइज का खामियाजा भुगदना पड़ सकता है।

सीन एबॉट (Sean Abbott)

ऑस्ट्रेलिया टीम के फास्ट बॉलर सीन एबॉट जोकि हाल ही में हुई भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज का हिस्सा थे। उन्होंने भारत के खिलाफ भारतीय पिच पर बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था। विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी20 मैच में अपने 3.5 ओवर में 43 रन गवां दिए थे।

वहीं तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 3 ओवर में 56 रन लुटा दिए थे। जिसके बाद उन्होंने अपना बेस प्राइज इस बार आईपीएल ऑक्शन में 2 करोड़ रखा है, लेकिन उनकी परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें खरीददार मिलना कुछ मुश्किल दिखाई दे रहा है।

Also Read: बुमराह नहीं 29 साल का ये युवा खिलाड़ी है टीम इंडिया का नंबर 1 गेंदबाज, दीपक चाहर ने बताया नाम