दुसरे टेस्ट से बाहर हुए कप्तान केन विलियमसन, कप्तान के कोरोना संक्रमित होने की वजह से इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी
दुसरे टेस्ट से बाहर हुए कप्तान केन विलियमसन, कप्तान के कोरोना संक्रमित होने की वजह से इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज 2 टेस्ट मैचो की सीरीज का अंतिम मैच मुंबई में खेला जाने वाला है. गीली आउटफिल्ड की वजह से अभी टॉस में देरी हो रही है. इसी बीच एक बुरी खबर आ रही है, जिससे भारतीय फैंस तो खुश होंगे लेकिन न्यूजीलैंड के फैंस के लिए ये बुरी खबर है. कोहनी की चोट से परेशान केन विलियमसन आज भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

कोहनी की चोट से परेशान हैं केन विलियमसन

kane-williamson
kane-williamson

मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने इस बात की जानकारी दी है.कीवी कोच ने कहा कि न्यूजीलैंड के कप्तान को कानपुर में खेले गये पहले टेस्ट के दौरान लगी इस चोट की वजह से काफी परेशानी हो रही है, जिसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर रखा गया है.

कोच गैरी स्टीड ने दूसरे टेस्ट से पहले बताया कि केन की जगह किसे टीम की कमान सौंपी जाएगी. कोच गैरी स्टीड ने कहा कि

 “केन विलियमसन के लिए इस तरह की चोट से निपटने के लिए ये वास्तव में कठिन समय रहा है, हम इस साल और टी20 विश्व कप के दौरान इंजरी मैनेजमें में सक्षम रहे हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में बदलाव और बढ़ी हुए बल्लेबाजी वर्कलोड ने उनकी चोट फिर से बढ़ा दी है.”

केन विलियमसन को आराम की है जरूरत

Gary Steed

न्यूजीलैंड के कोच ने केन की चोट पर बात करते हुए कहा कि

 “आखिरकार चोट अभी भी ठीक नहीं है और जब वो कानपुर टेस्ट में खेला, तो ये स्पष्ट था कि दूसरा टेस्ट खेलना कोई विकल्प नहीं था. हम सभी जानते हैं कि उन्हें इस टीम में खेलना और उनका नेतृत्व करना कितना पसंद है, खासकर टेस्ट क्रिकेट में, इसलिए बाहर बैठना बहुत मुश्किल फैसला है.”

गैरी स्टीड ने कहा कि केन विलियमसन को आराम की जरूरत है, कीवी कोच ने कहा

“अपनी कोहनी का मैनेजमेंट करने की कोशिश कर रहे केन के लिए ये एक चुनौतीपूर्ण साल रहा है और ये महत्वपूर्ण है कि अब हम उनके साथ एक अच्छी योजना तैयार करें ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि चोट उन्हें परेशान ना करे. उन्हें संभवतः आराम की आवश्यकता होगी, जिसके बाद रीहैब होगा.”

टॉम लाथम होंगे टीम के नये कप्तान

tom latham
tom latham

केन विलियमसन की अनुपस्थिति में ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम के कंधे पर टीम की जिम्मेदारी होगी. टॉम लाथम के उपर ये जिम्मेदारी होगी कि दूसरा टेस्ट मैच जीतकर वो अपनी टीम को सीरीज जिताएं, वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली की वापसी से टीम इंडिया काफी मजबूत हो गई है अब भारतीय टीम को हराना न्यूजीलैंड के लिए काफी मुश्किल होने वाला है.

Published on December 3, 2021 10:33 am