Jadeja Rahane injury
Jadeja Rahane injury

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचो की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच आज मुंबई में खेला जाने वाला है. दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी महत्वपूर्ण है. पहला मैच ड्रा होने की वजह से अभी दोनों टीम बराबरी पर हैं, ऐसे में जिस टीम को भी सीरीज अपने नाम करनी है, उसे ये मैच जीतना होगा.

गीली आउट फिल्ड की वजह से आज टॉस में काफी देरी हुई है, ऐसे में अब खबर आ रही है कि आउट फिल्ड को सुखाने का काम जारी है और मैच का टॉस 11:30 बजे हो सकता है, तो 12 बजे से मैच खेला जा सकता है.

3 भारतीय खिलाड़ी हुए चोटिल

मुंबई टेस्ट से पहले भारत के लिए बुरी खबर आई है. इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल से दी है. बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि पिछले मैच में कप्तान रहे अजिंक्य रहाणे और शानदार प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा चोटिल हैं, तो वहीं टीम इंडिया के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी चोटिल हैं और उनका खेलना मुश्किल है.

ALSO READ: मुंबई इंडियंस के इन दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन न कर पाने से दुखी है रोहित शर्मा, कहा-फैसला बहुत मुश्किल था

विराट कोहली की हुई वापसी

Kohli-Rahane
Kohli-Rahane

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2021 के बाद आराम करने का समय माँगा था, इसी वजह से उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचो की टी20 सीरीज और 1 टेस्ट मैच से बाहर रखा गया था, लेकिन अब आज खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में विराट कोहली भारतीय टीम का हिस्सा होंगे और टीम में कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की जगह लेंगे.

अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन पिछले मैच में बल्ले से बेहद ही खराब था ऐसे में उम्मीद है कि विराट कोहली की वापसी से भारतीय टीम और मजबूत होगी और उनके आक्रामक कप्तानी की वजह से दूसरा टेस्ट जीत सकती है.

ये 2 खिलाड़ी ले सकते हैं ईशांत शर्मा और रविन्द्र जडेजा की जगह

Ishant Shamra and Ravindra jadeja
Ishant Shamra and Ravindra jadeja

अजिंक्य रहाणे की भरपाई तो भारतीय कप्तान विराट कोहली आसानी से कर लेंगे, लेकिन रविन्द्र जडेजा की भरपाई करना काफी मुश्किल होगा ऐसे में जयंत यादव को मौका मिल सकता है. जयंत यादव पहले भारत के लिए गेंद और बल्ले से योगदान दे चुके हैं उन्होंने भारत के लिए टेस्ट में शतक लगाया है.

ALSO READ: IND vs NZ: केन विलियमसन चोटिल होकर दूसरे टेस्ट से हुए बाहर, ये खिलाड़ी होगा न्यूजीलैंड का नया कप्तान

वहीं ईशांत शर्मा के चोटिल होने के बाद भारत के पास उमेश यादव और मोहम्मद सिराज का विकल्प है, लेकिन विराट कोहली अपने पसंदीदा गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ जा सकते हैं. पिछले कुछ समय से मोहम्मद सिराज ने भारत की जीत में अहम योगदान निभाया है.

Published on December 3, 2021 11:01 am