I0000mSdJEbBc2LI

IPL 2021: आईपीएल 2021 का 52वां मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में केन विलियमसन की अगुवाई टीम ने आरसीबी के सामने 142 रन का टारगेट दिया जिसे कोहली की टीम आखिरी ओवर में हासिल करते-करते रह गई. हैदराबाद ने आरसीबी को 4 रन से मात दी.

हैदराबाद का मिडिल ऑर्डर हुआ ध्वस्त

aea27eaea76f38ed233267a8e09e2d13

आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भुवनेश्वर कुमार के सामने आखिरी के 4 गेंद पर 12 रन बनाने में असमर्थ रहे. आरसीबी के लिए सर्वाधिक रन ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 41 वहीं, मैक्सवेल 40 ने रन का योगदान दिया. इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरूआत अच्छी नहीं रही. ओपनर अभिषेक शर्मा 10 गेंदो में महज 13 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय की दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी से टीम को बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिखी लेकिन दोनों के आउट होते ही टीम पूरी तरह से बिखर गई. हैदराबाद का मिडिल ऑर्डर एक बार फिर गेंदबाजों के सामने धराशाई हो गया. इस वजह से हैदराबाद बड़ा स्कोर खड़ा करने मेंअसफल रही.

बैंगलोर के खिलाफ भी चला जेसन रॉय का बल्ला

Jason Roy

हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने 29 गेंदो में 31 रनों की पारी खेली. इसके बाद प्रियम गर्ग ने 15, अब्दुल समद 1, रिद्धिमान साहा 10, जेसन होल्डर 16 और राशिद खान 7 रन का योगदान दिया जिसकी मदद से टीम का स्कोर 140 के पार पहुंच पाया. वहीं बैंगलोर के लिए पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल का जलवा इस मैच में भी जारी रहा. उन्होंने मैच में सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए.

केन विलियमसन ने इस खिलाड़ी को दिया पूरा श्रेय

678528 674679 kane williamson

इस सीजन के आखिरी मैचों में जीत के साथ समापन की तरफ बढ़ी हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन थोड़े उत्साहित दिखे. उन्होंने कहा,

‘वास्तव में यह सीजन कठिन रहा है लेकिन इन छोटे सुधारों को देखकर बहुत अच्छा लगा. हालात चुनौतीपूर्ण हैं और दूसरे हाफ में ऐसा संघर्ष देख कर बहुत अच्छा लगा. हमने ज्यादा स्कोर नहीं बनाया था. हम जानते थे कि आज गेंद के साथ चीजें जल्दी नहीं होंगी हम बस धैर्य के साथ गेंदबाजी कर सकते थे. मैक्सवेल को आउट करके अच्छा लगा-उन्हें किसी न किसी तरह से आउट करना ही था. उमरान मलिक निश्चित रूप से खास हैं. हमने उसे कुछ सीज़न के लिए नेट्स में देखा है.’

Published on October 7, 2021 1:26 pm