Placeholder canvas

पोलार्ड ने चुने टी20 के 5 बेस्ट खिलाड़ी, विराट और रोहित को नजरअंदाज कर इस भारतीय खिलाड़ी को दिया मौका

आईपीएल 2021 के बाद, टी-20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 17 अक्टूबर से होने वाली है. यह टूर्नामेंट यूएई और ओमान में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। कई धाकड़ खिलाड़ियों के साथ खेल चुके पोलार्ड ने अपना अलग मुकाम बनाया है। हरफनमौला खिलाड़ी पोलार्ड फिलहाल आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टी-20 विश्व कप के लिए अपने 5 बेस्ट टॉप खिलाड़ियों को चुना है।

पोलार्ड ने चुने ये 5 खिलाड़ी

polard t20 players

कप्तान पोलार्ड स्टार ऑलराउंडर होने के साथ ही, टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी भी बने चुके हैं। 5 बेस्ट टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में एक विस्फोटक बल्लेबाज,  तेज तर्रार विकेटकीपर , एक ऑलराउंडर, एक जाबाज स्पिनर और एक धाकड़ गेंदबाज को चुना है। वहीं क्रिस गेल को पोलार्ड ने टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर रखा है।

आपको बता दें, 42 साल के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 446 टी-20 मैचों में 1461 रन बनाए हैं। जिसमें उन्हेंने 22 शतक जड़े हैं. क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज टीम के लिए साल 2012 और साल 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब हासिल किया था।

कप्तान ने दूसरे नंबर पर श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को चुना है। ‘किंग ऑफ यॉर्कर’  के नाम से जाने, जाने वाले मलिंगा वो जाबाज गेंदबाज हैं जिन्होंने, 295 मैचों में 390 विकेट लिए हैं। हालांकि 15 सितंबर 2021 को मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से संन्यास ले लिया था.

चौथे नंबर पर दिग्गज भारतीय खिलाड़ी

ms dhoni

पोलार्ड ने लिस्ट में सुनील नारायण को तीसरे नंबर पर रखा है। सुनील नारायण वेस्टइंडीज के मिस्ट्री स्पिनर होने के साथ ही, सबसे ज्यादा विकेट लेने वालें खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल हैं. सुनील बल्लेबाजी भी करतें हैं और कई टीमों के लिए पिंच हिटर की भूमिका भी निभा चुके हैं। सुनील अपनी गेंदबाजी से विरोधियों को लगातार परेशान करने की कला बखूबी निभातें हैं.

चौथे नंबर पर पोलार्ड ने  भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को रखा है। धोनी के नाम कई उपलब्धियां दर्ज हैं. टी-20 क्रिकेट में धोनी ने 185 कैच पकड़ने के साथ 84 स्टपिंग की है। धोनी ने टी-20 में 6861 रन बनाए हैं।

वहीं स्वयं को इस टीम में रखते हुए पोलार्ड ने कहा कि, मैंने खुद को टॉप 5  खिलाड़ियों में पांचवें नंबर पर रखा है। बात अगर मेरे करियर की जाये तो ,मेरे द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड खुद इसकी गवाही देते हैं। पोलार्ड के नाम टी-20  में 298 विकेट हैं। क्रिस गेल के बाद वो टी-20  में सबसे शानदार बल्लेबाज हैं।