josh buttler on yashasvi jaiswal double hundred
यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर

Josh Buttler on Yashasvi Jaiswal: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) ने इंग्लैंड को दो मुकाबलों में हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर चुकी है. पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडियाने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

टीम इंडिया के लिए लगातार दो टेस्ट में दो दोहरा शतक ठोक कर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपनी काबिलियत से सबको रूबरू करने का काम किया है. इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने दूसरे टेस्ट में दोहरे शतक के बाद तीसरे टेस्ट में भी दोहरा शतक जड़ विश्व क्रिकेट को हक्का बक्का कर दिया.

Josh Buttler ने की Yashasvi Jaiswal की तारीफ़

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर (Josh Buttler) ने अपने दूसरे टेस्ट दोहरे शतक के बाद युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम के अपने साथी यशस्वी जयसवाल (Josh Buttler on Yashasvi Jaiswal) की सराहना की, जिन्होंने राजकोट में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर भारत की 434 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

स्पिनर रवींद्र जड़ेजा के पांच विकेट और कप्तान रोहित शर्मा, शुबमन गिल, दोहरे शतकधारी यशस्वी जयसवाल और सरफराज खान की शानदार पारियों ने इंग्लैंड के ‘बज़बॉल’ ब्रांड क्रिकेट को टीम इंडिया के सामने घूटने टेकने पर कर दिया और तीसरे मैच में 434 रनों से हार गई.

‘इंग्लैंड के लिए शर्म की बात है’

जोस बटलर (Josh Buttler) ने इंस्टाग्राम पर लिखा,

“ये इंग्लैंड के लिए शर्म की बात है कि वो उनके खिलाफ ऐसा कर रहा है, लेकिन यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के लिए इतना खुश न होना बहुत मुश्किल है. अपनी प्रतिभा से वह सब कुछ पा रहे हैं जिसके वह हकदार हैं. अपनी भूख और काम की नैतिकता क्या सितारा है”.

विशेष रूप से यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और जोस बटलर (Josh Buttler) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए सलामी बल्लेबाज हैं, जो अपनी तेज पावरप्ले शुरुआत के लिए जाने जाते हैं.

बस कुछ ही दिनों में, वे जल्द ही आईपीएल 2024 में एक साथ होंगे. मैच की बात करें तो 557 रन का पीछा करते हुए ‘थ्री लायंस’ 39.4 में सिर्फ 122 रन पर ढेर हो गई और 434 रन से मैच हार गई.

रवींद्र जड़ेजा ने 41 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए. रविचंद्रन अश्विन और जसप्रित बुमरा ने एक-एक विकेट लिया.

ALSO READ: “मैंने कभी भी उसे खेलते नहीं देखा….” Sarfaraz Khan को लेकर ये क्या बोल गये भारतीय कप्तान Rohit Sharma