Team India playing xi 4th test Jasprit bumrah

भारत (Team India) ने राजकोट टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के साथ ही इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ पांच मैच की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. अब भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. यूं तो जीत के बाद कोई भी टीम अपनी प्लेइंग 11 में जल्दी बदलाव नहीं करती है, लेकिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के ऐसा करने की पूरी संभावना है. भारत चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव कर सकता है.

Rohit Sharma ने तीसरे टेस्ट से Team India में कराया 2 खिलाड़ियों का डेब्यू

भारत (Team India) को राजकोट टेस्ट में 434 रनों के विशाल अंतर से हराया. इस मैच में भारत की ओर से 2 खिलाड़ियों सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने डेब्यू किया. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने मैच की दोनों पारियों में अर्द्धशतक लगाए और ऐसा करने वाले भारत के चौथे बैटर बने.

विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरेल ने पहली पारी में 46 रन बनाए. दूसरी पारी में उनकी बैटिंग नहीं आई. इसके अलावा एक कैच और एक स्टंपिंग किया.

चौथे टेस्ट में Team India से हो सकती है इस फ्लॉप खिलाड़ी की छुट्टी

23 फरवरी से खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG 4th Test) की बात करें इसमें केएल राहुल के खेलने की पूरी संभावना है. अगर केएल राहुल (KL Rahul) फिट हैं तो उनकी प्लेइंग 11 में वापसी तय है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को राजकोट में खेलने वाली प्लेइंग इलेवन में से कम से कम एक बैटर को बाहर करना पड़ेगा.

सरफराज खान ने राजकोट में बेहतरीन प्रदर्शन कर प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है. ऐसे में अगर केएल के लिए किसी बैटर को बाहर किया जाता है तो वह नाम रजत पाटीदार (Rajat Patidar) का हो सकता है.

मिले मौके को अब तक नहीं भुना सके हैं रजत पाटीदार

रजत पाटीदार ने विशाखापट्टनम के बाद राजकोट टेस्ट में भी मौके का फायदा नहीं उठाया. उन्हें अब तक 2 टेस्ट की 4 पारियों में मौका मिला है, जिनमें वे सिर्फ 46 रन बना पाए. राजकोट में उन्होंने दोनों ही पारियों में खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाए. उन्हें इसका खामियाजा प्लेइंग इलेवन से बाहर होकर भुगतना पड़ सकता है.

भारत प्लेइंग इलेवन में दूसरा बदलाव गेंदबाजी लाइनअप में कर सकता है. सीरीज में बढ़त बना चुकी भारतीय टीम चौथे टेस्ट मैच में अपने सबसे लाडले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah rest) को रेस्ट दे सकती है. उनकी जगह मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है.

Team India की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार.

ALSO READ: “ये सब बेहद शर्मनाक है” Josh Buttler ने Yashasvi Jaiswal के लगातार दोहरे शतक पर कह दी ये बड़ी बात