RAJSTHAN ROYALS

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरु कर दी हैं। 19 दिसंबर को दुबई में टी20 टूर्नामेंट के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा। इस दौरान तमाम खिलाड़ियों पर टीमें बोली लगाएंगी। बोर्ड ने 26 नवंबर तक आईपीएल 2024 के लिए टीमों को खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज करने की सूची सौंपने का आदेश दिया है।

इस बीच राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका लगा है। टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ने खेलने से इनकार कर दिया है। उन्होंने आगामी टूर्नामेंट से पहले टीम का साथ छोड़ने का निर्णय किया है।

इस खिलाड़ी ने ऑक्शन से पहले लिया नाम वापस

हम जिस खिलाड़ी की यहां चर्चा कर रहे हैं उसका नाम जो रूट है। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रुट ने पिछले सीजन में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें पिछले सीजन के मिनी ऑक्शन में 1 करोंड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल 2023 में जो रूट ने 3 मैचों की 1 पारी में सिर्फ 10 रन बनाए।

वह अपनी कीमत के साथ न्याय नहीं कर सके। इस बीच आईपीएल 2024 से पहले जो रुट ने अपना नाम वापस लेने का फैसला कर लिया है। इस बात की पुष्टि राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने की है।

कुमार संगाकारा ने पुष्टि करते हुए कहा कि,

“हमारी रिटेंशन बातचीत के दौरान जो रूट ने हमें आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं लेने के अपने फैसले के बारे में बताया। जो रूट बहुत कम समय में टीम पर इतना सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम रहे। फ्रेंचाइजी और ग्रुप में उनकी ऊर्जा और रॉयल्स के लिए उनके द्वारा लाए गए अनुभव की कमी खलेगी। हम उनके फैसले का पूरा सम्मान करते हैं और उनके हर काम में सफलता की कामना करते हैं।”

RR और LSG के बीच हुई खिलाड़ियों की अदला-बदली

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच ट्रेड हुआ है। इसमें संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के धाकड़ बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और केएल राहुल के नेतृत्व वाली टीम के गेंदबाज आवेश खान की अदला-बदली हुई है। ऐसे में दोनों खिलाड़ी अब अलग-अलग टीमों की तरफ से खेलते नज़र आएंगे।

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज ने छोड़ा टीम का साथ, किया IPL नहीं खेलने का फैसला