VIRAT MAYANK - 1

आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने बड़ा फैसला लिया है। विराट कोहली की टीम ने ट्रेडिंग विंडो का इस्तेमाल करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के एक खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरु कर दी हैं। 19 दिसंबर को दुबई में टी20 टूर्नामेंट के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा। इस दौरान तमाम खिलाड़ियों पर टीमें बोली लगाएंगी। बोर्ड ने 26 नवंबर तक आईपीएल 2024 के लिए टीमों को खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज करने की सूची सौंपने का आदेश दिया है।

इन प्लेयर्स की हुई अदला-बदली

इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने ट्रेडिंग विंडो का इस्तेमाल करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के एक खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है। हम जिस प्लेयर की चर्चा यहां कर रहे हैं उसका नाम मयंक डागर है जिसे सनराइजर्स हैदराबाद से आरसीबी ने शाहबाज अहमद के बदले ट्रेड किया है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में मयंक डागर को 1.80 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था। जबकि 2022 में आरसीबी ने शाहबाज अहमद को 2.4 करोड़ में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था।

कैसा रहा डागर और अहमद का पिछला प्रदर्शन?

मालूम हो कि मयंक डागर दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। इस ऑलराउंडर ने आईपीएल के पिछले सीजन में सिर्फ तीन मैच खेले थे। इस दौरान उन्हें 1 सफलता हासिल हुई थी।

वहीं, शाहबाज अहमद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए 10 मुकाबलों में सिर्फ 1 विकेट चटकाया। वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। यही वजह है कि विराट कोहली की टीम ने उन्हें टीम से बाहर करने का फैसला कर लिया।

इन खिलाड़ियों को किया गया ट्रेड

गौरतलब है कि आरसीबी और एसआरएच के अलावा मुंबई और एलएसजी ने भी खिलाड़ियों को ट्रेड किया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स के रोमारियो शेफर्ड को अपनी टीम में शामिल किया। वहीं, लखनऊ सुपर जाइंट्स ने देवदत्त पडिक्कल के बदले तेज गेंदबाज आवेश खान की राजस्थान रॉयल्स से अदला-बदली की है।

ALSO READ: IPL 2024: ‘जबरदस्ती की दोस्ती या रिश्ता नहीं…’ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने पहले ही किया साफ, बाहर होंगे ये खिलाड़ी