Jasprit bumrah ireland team test

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है, जिसकी शुरुआत 18 अगस्त से होगी. इस सीरीज की कप्तानी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के हाथों में है. वहीं ऋतुराज गायकवाड बतौर उप कप्तान टीम में शामिल हुए हैं. देखा जाए तो एशिया कप के चलते कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर है, जिस कारण आईपीएल में कमाल दिखाने वाले धुरंधर को मौका दिया जाएगा, पर इस वक्त 3 ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जिन्हें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस सीरीज के दौरान केवल बेंच पर बैठे रहेंगे.

शाहबाज अहमद

शाहबाज अहमद को भले ही आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह मिली है, पर प्लेईंग 11 में जगह मिल पाना मुश्किल है. अभी तक इस खिलाड़ी को अपना टी-20 डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है, जबकि टीम इंडिया के लिए 3 वनडे मैच खेल चुके हैं, पर इस वक्त टीम में वाशिंगटन सुंदर मौजूद है जो उन्हें प्लेइंग 11 में उन्हे जगह बनाने नहीं देंगे.

जितेश शर्मा

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी में इस खिलाड़ी का भी प्लेइंग इलेवन में टिक पाना मुश्किल है. इसके पीछे वजह यह है कि संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया जा सकता है जिस वजह से जितेश शर्मा के लिए मौका और भी ज्यादा मुश्किल हो जाएगा. इनके पास आईपीएल में 14 मुकाबले में 309 रन बनाने का रिकॉर्ड है.

मुकेश कुमार

वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले मुकेश कुमार ने पांच मुकाबले में तीन विकेट झटके थे. यही वजह है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) प्रसिद्ध कृष्ण को प्लेइंग 11 में मौका दे सकते हैं, क्योंकि वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले इन दोनों गेंदबाजों की तैयारियों को देखते हुए हर मैच खेलना जरूरी माना जा रहा है.

ALSO READ: आयरलैंड के खिलाफ कप्तान जसप्रीत बुमराह ने चुनी अपनी प्लेइंग XI, जितेश शर्मा बने विकेटकीपर, रिंकू सिंह को बड़ा मौका!