Placeholder canvas

आयरलैंड के खिलाफ कप्तान जसप्रीत बुमराह ने चुनी अपनी प्लेइंग XI, जितेश शर्मा बने विकेटकीपर, रिंकू सिंह को बड़ा मौका!

18 अगस्त से भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है, जिसकी कप्तानी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के हाथों में है. 30 अगस्त से होने वाले एशिया कप को देखते हुए इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. माना जा रहा है कि कई नए और युवा खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी में नजर आएंगे. अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इस फॉर्मेट में लगातार आईपीएल में कमाल दिखाने वाले युवा खिलाड़ियों को आजमाने की कोशिश की जा रही है.

ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी

भारत और आयरलैंड के बीच होने वाले टी-20 सीरीज में ऋतुराज गायकवाड और यशस्वी जयसवाल को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. वेस्टइंडीज दौरे पर यशस्वी जयसवाल ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की, जिनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा. वहीं दूसरी ओर इस सीरीज में उप कप्तान बने ऋतुराज गायकवाड घरेलू क्रिकेट में शानदार कमाल दिखाने के बाद टीम इंडिया के लिए भी इस प्रदर्शन को जारी करना चाहेंगे. वही नंबर तीन पर संजू सैमसन को बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है.

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो नंबर चार पर तिलक वर्मा, नंबर पांच पर रिंकू सिंह, नंबर 6 पर वाशिंगटन सुंदर, नंबर 7 पर जितेश शर्मा, नंबर 8 पर शिवम दुबे को प्लेइंग 11 में चुना जा सकता है. इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

ऐसा होगा गेंदबाजी आक्रमण

आयरलैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) लगभग एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी करने जा रहे हैं, जिनकी गेंदबाजी पर हर किसी के नजर होगी. वहीं दूसरी ओर रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा और अर्शदीप सिंह को प्लेईंग 11 में मौका दिया जा सकता है, जो टीम के लिए फायदे की बात होगी.

पहले टी20 के लिए ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे/ जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा/ मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah).

ALSO READ: दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की मांग, संजू सैमसन की जगह इस खिलाड़ी को मिले टीम इंडिया में मौका, साबित होगा बड़ा मैच विनर