Placeholder canvas

इन 3 खिलाड़ियों के पास आयरलैंड में खुद को साबित करने का आखिरी मौका, नहीं चले तो संन्यास ही बचेगा आखिरी रास्ता!

वेस्टइंडीज दौरे के बाद अब टीम का अगला मिशन आयरलैंड द्वारा है। आयरलैंड में भारतीय टीम को तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। भारत के लिए यह सीरीज काफी ज्यादा अहम है। बुमराह ने जहां चोटिल होने के बाद टीम में अपनी वापसी की है तो वहीं आयरलैंड के खिलाफ उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ बुरी तरीके से फ्लॉप होते हुए दिखाई दिए थे। ऐसे में अगर आयरलैंड के खिलाफ भी यह खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप होते हैं। तो इनका पत्ता टीम से हमेशा के लिए कट जाएगा।

संजू सैमसन

इस कड़ी में सबसे पहला नाम संजू सैमसंग का आता है। संजू के लिए यह सीरीज काफी ज्यादा अहम है।  खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में बुरी तरीके से फ्लॉप रहे थे। वेस्ट इंडीज के खिलाफ खिलाड़ी ने दो वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 91 रनों की और एक 9 रन की पारी खेली है।

T20 सीरीज में खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और तीन पारियों में महज 32 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। ऐसे में अगर संजू के खिलाफ भी नहीं चलता है तो उनके लिए आखिरी साबित हो सकती है।

मुकेश कुमार

इस कड़ी में दूसरा नाम मुकेश कुमार का आता है। जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिला। लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया। वनडे सीरीज में मुकेश ने चार विकेट लिए तो वहीं T20 सीरीज में सिर्फ तीन विकेट लेने में कामयाब रहे। हालांकि इस खिलाड़ी को आयरलैंड के खिलाफ भी मौका मिला है।

अगर इस मौके को मुकेश भुनाने में कामयाब हो जाते हैं तो टीम इंडिया में उनकी वापसी संभव है। वरना मुकेश कुमार को भी बीसीसीआई बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

अर्शदीप सिंह

इस कड़ी में तीसरा और आखिरी नाम अर्शदीप सिंह का आता है। अपने डेब्यू मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करके वाहवाही बटोरने वाले अर्शदीप काफी समय से क्रिकेट के मैदान में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। इन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ भी मौका मिला था। लेकिन अर्शदीप उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे।

अर्शदीप सिंह ने पांच मैचों की T20 सीरीज में सिर्फ 7 विकेट लिए हैं। अर्शदीप को टीम इंडिया में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए हर हाल में आयरलैंड दौरे में बेहतर प्रदर्शन करके दिखाना होगा।

ALSO READ: Jasprit Bumrah की कप्तानी में पानी ही पिलाते नजर आयेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, गलती से भी मौका नहीं देंगे भारतीय कप्तान