CSK IPL 2023 SHIVAM DUBEY

आईपीएल  2024 के लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी प्लानिंग के ऊपर काम करना शुरू कर दिया है। फ्रेंचाइजी ने दूसरे देशों के प्लेयर्स के ऊपर अपनी नजर भी रखनी शुरू कर दी है। इस साल के आखिर में या फिर जनवरी के पहले हफ्ते में आगामी आईपीएल के लिए मिनी ऑप्शन शुरू हो सकता है। जिसके लिए टीम चाहेगी ऐसे खिलाड़ियों को अपने खेमे का हिस्सा बनाना जो उनके सीजन के ख़िताब को अपने नाम कर उनके सपने को पूरा कर सके। इस बीच सीएसके टीम पर दुःखों का पहाड़ टूट सकता है।

सीएसके से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

आईपीएल 2023 के ख़िताब को अपने नाम कर सुपर किंग्स ने पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी को जीता था, जिसके साथ सीएसके की टीम ने मुंबई की टीम के साथ बराबरी कर ली है।

ऐसे में सीएसके की कोशिश आगामी आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम करने की होगी। लेकिन इस बीच चेन्नई के ऊपर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल टीम का एक दिग्गज होनहार खिलाड़ी टीम का साथ छोड़ सकता है।

सीएसके को लग सकता है बड़ा झटका

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स हैं। जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं। पिछले ही साल इस खिलाड़ी ने वनडे फॉर्मेट से संन्यास लिया था। लेकिन अब यह खिलाड़ी अपने फैसले से यू टर्न ले सकते हैं। इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। जिसके लिए बेन अपनी टीम के साथ टूर्नामेंट में भारत आ सकते हैं।

वहीं 2024 के टी -20 वर्ल्ड कप में भी खिलाड़ी खेल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खेलने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन से खुद को अलग कर सकते हैं।

आईपीएल में मचाते हैं धमाल

बात अगर बेन स्टोक्स की करें तो आईपीएल के इतिहास में वह कमाल के खिलाड़ी रहे हैं। टीम के लिए गेंदबाजी के साथ-साथ वह मैच फिनिश भी करते हैं।

धोनी के साथ पहले भी बेन खेल चुके हैं। सीएसटी जब बैन हुई थी। तब बेन स्टॉक धोनी के साथ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के साथ खेले थे। इसलिए धोनी के साथ बेन की जोड़ी पहले भी आईपीएल के मैदान में दिख चुकी है। यह दोनों ही खिलाड़ी जब भी मैदान में उतरते हैं तो टीम की जीत में बड़ी भूमिका भी निभाते हैं।

ALSO READ: इन 3 खिलाड़ियों के पास आयरलैंड में खुद को साबित करने का आखिरी मौका, नहीं चले तो संन्यास ही बचेगा आखिरी रास्ता!