Placeholder canvas

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, सिर्फ 5 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी को मिली जगह, देखें 15 सदस्यीय टीम

एशिया कप के शुरू होने में महज कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। लेकिन अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी ने अभी तक इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया है। क्रिकेट फैंस काफी दिनों से टीम की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस बीच पूर्व खिलाड़ी और हेड कोच की भूमिका निभा चुके रवि शास्त्री, संदीप पाटिल और एमएसके प्रसाद ने मिलकर भारत की 15 सदस्यीय टीम चुनी है। किन खिलाड़ियों को मिली है जगह डालते है एक नजर।

एशिया कप के लिए हुआ टीम इंडिया का चयन

रवि शास्त्री पूर्व सिलेक्ट रह चुके एमऐसके प्रसाद और संदीप पाटिल है। एशिया कप के लिए स्टार भारत के कार्यक्रम में 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। जिसमें भारत के लिए नंबर चार पर खेलने वाले खिलाड़ी की गुत्थी भी सुलझ गई है। पूर्व कोच रवि शास्त्री ने नंबर 4 के लिए तिलक वर्मा का चयन किया है।

भारत के दो मैच विनर्स को किया बाहर

जहां एशिया कप 2023 के लिए टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन और ईशान किशन और रोहित शर्मा को दी गई है। वही रवि शास्त्री ने एशिया कप में विराट कोहली, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव को मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों के रूप में चुना है।

लेकिन इन तीनों ही दिग्गजों ने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को टीम में जगह नहीं दी है।अभी तक इन दोनों खिलाड़ियों की चोट पर किसी भी तरीके का कोई अपडेट सामने नहीं आया है। जिसकी वजह से यह खिलाड़ी 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हुए हैं।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में शामिल हुए यह खिलाड़ी

इन तीनों ही क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शमी और मोहम्मद सिराज के साथ जसप्रीत बुमराह शामिल है। लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि इन 15 खिलाड़ियों में टीम इंडिया के पास एक भी बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है। ऐसे में परी का आगाज अगर कप्तान रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन करते हैं तो गिल को बाहर बैठना पड़ सकता है।

रवि शास्त्री, संदीप पाटिल और MSK प्रसाद द्वारा चुनी गई एशिया कप के लिए संभावित टीम इंडिया-

शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह

ALSO READ: IPL 2024 से पहले मुश्किल में पड़ी चेन्नई सुपर किंग्स, धोनी के इस मैच विनर खिलाड़ी ने किया टीम छोड़ने का फैसला