PAKISTAN CRICKET TEAM ICC WORLD CUP 2023

क्रिकेट की दुनिया में इस साल 2 बड़े टूर्नामेंट खेले जाने हैं। जिसमें से एक एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप भी शामिल है। इन बड़े टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीम जहां जोरों शोरों से तैयारी में लगी हुई है। वही एशिया कप से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी बुरी खबर सामने आई है। दरअसल इस बड़े टूर्नामेंट से पहले तेज गेंदबाज ने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया है। कौन है यह खिलाड़ी लिए डालते हैं एक नजर।

एशिया कप से पहले इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज है। जिन्होंने बुधवार को क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। बता दें कि लगभग 3 साल से नेशनल टीम से बाहर चल रहे थे। जिसकी वजह से उन्होंने यह बड़ा फैसला लिया इसकी जानकारी खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अपने फैंस के साथ शेयर की है। जहां उन्होंने खास कैप्शन भी लिखा है।

सोशल मीडिया के द्वारा दी जानकारी

पाकिस्तान के खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया है उन्होंने अपने सन्यास के ऐलान में लिखा है कि,

“इंटरनेशनल पिच से हट रहा हूं…. एक बेहतरीन जर्नी के बाद अब मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, मेरे परिवार, कोचों, सलाहकारों, टीम के सभी साथियों, फैंस को और मेरा सपोर्ट करने वाले सभी लोगों को बहुत-बहुत शुक्रिया. फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए एक्साइटेड हूं। ”

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने 27 टी 20 खेलते हुए 83 विकेट लिए हैं। वहीं उन्होंने 91 वनडे मुकाबलों में 120 विकेट चटकाए हैं। जबकि 36 टी 20 के मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने 34 विकेट लेने का काम किया है। बता दें कि Wahab Riaz ने वर्ल्ड कप 2011 में 5 विकेट हॉल भी लिया था। वह भारतीय दिग्गज युवराज सिंह को गोल्ड डक आउट कर चुके हैं। साल 2017 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती हैं।

Read More : रोहित-विराट नहीं टीम इंडिया के इस स्टार क्रिकेटर की दीवानी हैं स्मृति ईरानी, खुद कबुली ये बात