Placeholder canvas

जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक हैं ये 2 भारतीय तेज गेंदबाज, हर मैच में चटका देता है कम से कम 2 विकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज भारतीय टीम (INDIAN TEAM) 2-1 से हार गयी है. जिसके बाद अब 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है. इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम के पास 2 ऐसे गेंदबाज हैं जो जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) को भी पीछे छोड़ सकते हैं. ऐसा सिर्फ आकड़ों के आधार पर कहा जा रहा है. इन दोनों ने ही खुद को लगातार साबित किया है.

JASPRIT BUMRAH से भी खतरनाक हैं ये भारतीय तेज गेंदबाज

JASPRIT BUMRAH

वनडे टीम के नए उपकप्तान बने जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) भारत के शानदार गेंदबाज कहे जाते हैं. लेकिन अब 2 ऐसे तेज गेंदबाज नजर आ रहे हैं. जो उन्हें भी चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं. पहले गेंदबाज की बात करें तो वो शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) का नाम नजर आता है. ठाकुर की गति भले ही बुमराह से कम नजर आए. लेकिन मौजूदा समय में फॉर्म पर नजर डाले तो शार्दुल रेस में थोड़ा आगे नजर आते हैं. ऐसा आईपीएल 2021 के दौरान भी देखने को मिला था.

जब शार्दुल ठाकुर ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) को शानदार गेंदबाजी करके विजेता बना दिया था. वहीं चोट से वापसी के बाद बुमराह में वो धार नहीं नजर आ रही है. जिसका असर भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान देखने को मिला. जहाँ एक पारी में सबसे अच्छा प्रदर्शन ठाकुर का रहा. जहाँ पर उन्होंने एक पारी में 7 विकेट अपने नाम किया. अब ये असर वनडे सीरीज में भी नजर आ सकता है.

प्रसिद्ध कृष्णा को भी मिला है बड़ा मौका

प्रसिद्ध कृष्णा

वहीं जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) को प्रसिद्ध कृष्णा से भी अब वनडे सीरीज में चुनौती मिल सकती है. इस गेंदबाज को चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान मौका मिला था. लेकिन प्लेइंग इलेवन में कृष्णा को मौका नहीं मिल सका. अब वनडे सीरीज के लिए भी उन्हें मौका दिया गया है. 3 वनडे मैच में अब तक प्रसिद्ध ने 6 विकेट अपने नाम किया है. प्रसिद्ध कृष्णा (PRASIDH KRISHNA) गति में भी बुमराह को चुनौती दे सकते हैं. जिसके कारण ही भारतीय गेंदबाजी अब बहुत मजबूत नजर आ रही है.