PAT CUMMINS

आईपीएल सिर्फ भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए खेल जगत की एक बहुत बड़ी लीग साबित हो चुकी है। जिसकी शुरुआत के साथ हर साल क्रिकेट के फैंस में इसके लिए दीवानगी देखी जा सकती है, उसी तरह आईपीएल 2022 का शुभारंभ 26 मार्च को हो चुका है। लेकिन इस बार की लीग शुरू होने से पहले होने वाली नीलामी में आईपीएल में बड़ी भूमिका निभाने वाले कई प्लेयर्स अनसोल्ड रह गए थे। जो बाकी सभी प्लेयर्स के लिए भी आश्चर्यचकित था। अनसोल्ड रहे प्रमुख खिलाड़ियों में सुरेश रैना, अमित मिश्रा, धवल कुलकर्णी, चेतेश्वर पुजारा, स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन और ओएन मॉर्गन बड़े नाम थे।

अनसोल्ड के साथ कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिनको अभी तक राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली लेकिन उन्होंने काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया और अच्छी कमाई भी की साथ ही बड़े से बड़े नामी खिलाड़ियों ने भी कुछ मैच में अपने फैंस की आशा को निराशा में बदल दिया। इन सब के साथ अब विदेशी प्लेयर्स जो आईपीएल 2022 में अधिक कीमत तो हासिल करने में कामयाब हो गए थे। लेकिन, अब प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

टिम डेविड

209 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर भी खुश नहीं हैं टिम डेविड, गिनाई मुंबई इंडियंस की कमियां

हर साल आईपीएल बेहतरीन प्रदर्शन से नीलामी के वक़्त अच्छी खासी रकम पाने वाले टीम डेविड ने डेब्यू तो पिछले साल ही रोयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से ही किया था। बीते एक साल में उन्होंने दुनियाभर में हुई लीग क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर इस आईपीएल मेगा नीलामी में 8.25 करोड़ रुपए की बोली हासिल की थी। टिम डेविड इस सीजन मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं लेकिन दो मैचों में खराब फॉर्म के बाद वह अब प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गये थे, लेकिन कल गुजरात लायंस के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें मौका दिया और उन्होंने गजब की बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाया।

ओडियन स्मिथ

odean smith IPL 2022
odean smith IPL 2022

6 करोड़ की कमाई करने वाले पंजाब किंग्स के आलराउंड ओडियन स्मिथ आरसीबी के खिलाफ मैन ऑफ द मैच का भी खिताब जीता। लेकिन इसके बाद खराब खेल प्रदर्शन के चलते प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया।

रोमारियो शेफर्ड

रोमारियों शेफर्ड

सनराइजर्स के दमदार खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड को साइन करने के लिए 7.75 करोड़ का भुगतान किया था। कैरेबियाई ऑलराउंडर को कुल दो मैचों में कुल तीन विकेट हासिल किए थे। लेकिन, इस दौरान उनकी इकॉनमी 9.38 थी, साथ ही उन्होंने इन मैचों में 16 की औसत से 32 रन बनाए जिसके बाद उन्हें आराम दे दिया गया है।

ALSO READ:क्रिकेट के 5 ऐसे रिकार्ड्स जो बन गये होते तो विश्व क्रिकेट पर राज करते भारत और श्रीलंका, ये 5 खिलाड़ी होते क्रिकेट के भगवान

पैट कमिंस

pat cummins bcci

आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का जलवा हमेशा से ही रहा है, उसी तरह इस साल भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। कमिंस ने अपने पहले ही मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए न केवल सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था। साथ ही केकेआर को मैच भी जिताया, लेकिन इसके बाद कमिंस ने अपनी गेंदबाजी से फैंस को निराश कर दिया और उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

ALSO READ: 2025 में पूरी तरह बदला जाएगी भारतीय टीम, ये 11 खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे तो वही यह खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान