IPL

आईपीएल में मुंबई के बाद अगर किसी ने सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीती है तो वह वह है चेन्नई सुपर किंग्स. धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई ने पिछला सीजन का टाइटल अपने नाम किया. धोनी ने ओने कप्तानी में टीम को जीता कर ये जवाब दे दिया था की भी वह लम्बे रेस के घोड़े है. मंगलवार को चेन्नई ने अपने खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट में उन चार खिलाड़ियों का नाम भी बता दिया जिसे वह किसी कीमतों पर खोना नहीं चाहते है.

रवीन्द्र जडेजा धोनी समेत इन खिलाड़ी को किया रिटेन

csk

चेन्नई ने अपने चार खिलाड़ियों को अधिकारिक रूप से रिटेन किया. इस लिस्ट में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा और अपने बल्लेबाजी से हाहाकार मचने वाले युवा बल्लेबाज ऋतुराज को भी रिटेन किया. वही चौथे खिलाड़ी के तौर पर विदेशी खिलाड़ी मोईन अली को चुना. इस तरह से चेन्नई ने अपने 4 खिलाड़ी को अभी से अपने टीम का हिस्सा बना लिया. तो वह कई प्रमुख दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया जिसमे कुछ नाम आपको भी चौकाने वाली होगी जैसे फाफ डु प्लेसी.

बता दें मोईन अली के जगह सैम करन को टीम में शामिल करने की चर्चा हो रही थी लेकिन चेन्नई की पिच को देखते हुए मोईन को चुना गया.

जडेजा को मिलेगा धोनी से ज्यादा पैसा

धोनी जडेजा

चेन्नई ने अपने रिटेन लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर रविन्द्र जडेजा को रख कर सबक चौका दिया. वही दूसरे नंबर पर धोनी को रखा. ऐसे में पहले नंबर वाले खिलाड़ी को ज्यादा पैसा मिलेगा. मोईन अली को तीसरे पर तो ऋतुराज को चौथे पर रखा. बता दें रविन्द्र जडेजा अपने गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ साथ अपनी फील्डिंग के लिए पूरे दुनिया भर में जाने जाते है. इसलिए चेन्नई के लिए सबसे अहम् खिलाड़ी साबित होगा.

चेन्नई अपने इन चार खिलाड़ियों पर करोड़ो में खर्च करेगी जिसमे जडेजा को 16 करोड़ रुपये मिलेंगे. महेंद्र सिंह धोनी 12 करोड़ रुपये मिलेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ छह करोड़ रुपये मिलेंगे. तो मोईन अली को आठ करोड़ रुपये मिलेंगे.

ALSO READ: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल जीताने का ऋतुराज गायकवाड़ को मिला बड़ा ईनाम, इस टीम ने बनाया अपना कप्तान

इन खिलाड़ियों को उतारा नीलामी में

सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसी, एन जगदीशन, अंबाती रायडू, सैम करन, जोश हेजलवुड, लुंगी एनगिडी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर,मिचेल सैंटनर, इमरान ताहिर, ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा, सी हरि निशांत, कर्ण शर्मा,आर साई किशोर,  डॉमिनिक ड्रेक्स, केएम आसिफ.

ALSO READ: IPL Retained Players: मुंबई इंडियंस ने अपने 4 खिलाड़ी अधिकारिक रूप से किया रिटेन, ईशान किशन समेत इन दिग्गजों की हुई छुट्टी, देखें लिस्ट

Published on November 30, 2021 11:55 pm