Placeholder canvas

IPL Retained Players: मुंबई इंडियंस ने अपने 4 खिलाड़ी अधिकारिक रूप से किया रिटेन, ईशान किशन समेत इन दिग्गजों की हुई छुट्टी, देखें लिस्ट

आईपीएल 2022 के खिलाड़ियों का सबसे बड़ा नीलामी का मेला लगने वाला है. आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपने 4 रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट 30 दिसंबर तक देने थे. इसी बीच मुंबई की टीम ने अपने 4 खिलाड़ियों पर निर्णय ले चुकी है और BCCI को इन खिलाड़ियों का लिस्ट दे चूका है. रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली  मुंबई इंडियंस आईपीएल की अब तक की सबसे कामयाब टीम है.

इन चार खिलाड़ियों को किया रिटेन

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस ने अपने इन चार खिलाड़ियों पर विश्वास किया है जिसमे पहले रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह कायरन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव है. इन्हें रिटेन कर कई दिग्गजों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. जिसमे अचरज करने वाले नामो में से पहला ईशान किशन का आता है, जबरदस्त फॉर्म में ईशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए पिछले सीजन में हथियार साबित हुए थे. इस समय टीम इंडिया के लिए भी भविष्य के सितारे है. दूसरा नाम हार्दिक पांड्या का भी है जो मुंबई के लिए कई सालों तक काफी दमदार प्रदर्शन किये है.

ALSO READ: IPL 2022: रविन्द्र जडेजा समेत इन 3 मैच विनर खिलाड़ियों को चाहकर भी रिटेन नहीं कर पाएगी चेन्नई सुपर किंग्स, जानिए वजह

रोहित शर्मा बने रहेंगे कप्तान, बुमराह हो सकते है उपकप्तान

रोहित बुमराह

ख़बरों की माने तो, रोहित शर्मा टीम की कमान आगे संभालेंगे और कप्तान बने रहेंगे. वही जसप्रीत बुमराह की बात करें तो उनको कप्तान बनाया जा सकता है. वही सूर्य कुमार यादव की बात करें तो उनको भविष्य के लिए कप्तान बनाने की योजन पर काम किया जा सकता है. कायरान पोलार्ड मुंबई से बहुत सालों से जुड़े हुए एक बार और रिटेन कर के इन पर टीम ने भरोसा जताया है हालांकि  उनकी उम्र 34 साल हो चुका है. कई बार रोहित शर्मा की गैरमौजुदगी पर पोलार्ड कप्तानी संभाले है.

इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

क्विंटन डिकॉक, इशान किशन, ट्रेंट बोल्ट अनमोलप्रीत सिंह,हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, पीयूष चावला, आदित्य तारे, अनुकूल रॉय, , मार्को यानसन, जिम्मी नीशम, एडम मिल्न, युद्धवीर सिंह, धवल कुलकर्णी, नाथन कुल्टर-नाइल, अर्जुन तेंदुलकर, मोहसिन खान, जयंत यादव और राहुल चाहर.

ALSO READ: IPL MEGA AUCTION 2022: सभी 8 आईपीएल टीमों की रिटेन लिस्ट, जानिए किसने किस खिलाड़ी को किया रिटेन