IPL 2023 FINAL RAIN

आज आईपीएल का फाइनल खेला जाना था लेकिन ऐसा लग रहा है कि इंद्र देव को यह मंजूर नही है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आस वक्त अच्छी-खासी रफ्तार में बारिश हो रही है. क्रिकबज के रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया था कि अगर 9:35 तक मैच शुरू हो गया तो ओवरों की कटौती नही होगी, लेकिन ऐसा होता दिख नही रहा है. लेख लिखे जाने तक घड़ी की सुई दस की संख्या पार कर चुकी है, लेकिन अभी बारिश थमी नही है.

मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?

अगर बारिश 10:30 तक रूक जाती है तो यह आईपीएल फाइनल 13-13 ओवर का हो सकता है. रूल के मुताबिक हर घंटे के बर्बादी पर 13 ओवर काटा जा सकता है. वहीं इस सूची में अंतिम समय 12:06 तक का है, यानी यह मैच बाहर बजे तक शुरू हो सकता है. अगर मैच 12:06 से शुरू होता है, तो मैच सिर्फ पांच-पांच ओवर का होगा, लेकिन अगर बारिश रात भर होती है और मैच पूरी तरह से रद्द हो जाता है तो बीसीसीआई ने आईपीएल फाइनल के लिए एक रिजर्व डे रखा है. यानी कल नियत समय पर फिर आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

अगर रिजर्व डे के दिन भी बारिश हुई तो क्या होगा?

मौसम किसी के हाथ में तो है नही, हो यह भी सकता है कि रिजर्व डे के दिन भी बारिश हो जाए. तो अगर ऐसा होता है तो मैच पांच-पांच ओवर का कराने की कोशिश की जाएगी.

अगर वह भी संभव नही हुआ तो मैच एक-एक ओवर यानी सुपर ओवर जैसा खेला जाएगा और अगर एक-एक ओवर भी संभव नही हुआ तब गुजरात टाइटंस को चैंपियन मान लिया जाएगा, क्योंकि उनके प्वाइंट टेबल में चेन्नई सुपरकिंग्स से अधिक अंक हैं.

क्या है लेटेस्ट अपडेट?

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज का कहना है कि अभी बारिश का कहर इतना ज्यादा है कि वह लाइव दृश्य नही दिखा सकते. वहीं कहा यह भी जा रहा है कि मैदान एक तालाब के जैसा दिख रहा है. यानी पानी कवर के ऊपर भी लग चुका है.

ज्यादा चांस है कि आज मैच नही खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई अभी 1.30 घंटे और इंतजार करेगी उसके बाद ही मैच रद्द होने की आधिकारिक घोषणा की जायेगी.

ALSO READ: कौन है मिस्ट्री गर्ल उत्कर्षा पवार जिससे गुपचुप शादी करने जा रहे हैं ऋतुराज गायकवाड़? जानिए क्या करती है CSK के हिटर की दुल्हनिया

Published on May 28, 2023 10:29 pm