these player NEVER play IPL

IPL: क्रिकेट जगत में कई ऐसे दिग्गज हुए जिन्होंने विश्वक्रिकेट पर राज तो किया लेकिन दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग में खेलने को मौका नहीं मिला. 2008 से खेले जा रहे है इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier league) हर साल नई मुकाम को छूता गया. क्रिकेट में नाम कमाने वाले हर एक खिलाड़ी का सपना आईपीएल खेलने का होता है. लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जिन्होंने अपने देश के लिए नाम तो कमाया लेकिन आईपीएल (IPL) का हिस्सा नहीं बन सके. आइये जानते है इन 5 अभागे क्रिकेटर के नाम..

जेम्स एंडरसन (JAMES ANDERSON)

सबसे उम्रदराज खिलाड़ी जो आज भी मैदान में पर उतरते अपने स्विंग से बड़े से बड़े बल्लेबाज को कप-कपी छुड़ाने वाले जेम्स एंडरसन को IPL में भाव ही नहीं मिला. एंडरसन पहले ऐसे गेंदबाज है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने का कारनामा किया है. उन्होंने आज तक IPL से दुरी बना रखी है.

स्टुअर्ट ब्रोड (Stuart Broad)

इंग्लैंड के सबसे धाकड़ गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने स्विंग के धर से बड़े बड़े को डराया है. साल 2011 में IPL में पंजाब किंग्स के ने ख़रीदा लेकिन एक भी मैच में हिस्सा नहीं बने. इसके बाद वह कभी आईपीएल का हिस्सा ही नहीं बने. वो भी एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने नाम तो कमाया लेकिन कभी आईपीएल खेलने का मौका नहीं पाया.

रीजा हेंड्रिक्स (REEZA HENDRICKS )

रीज हेंड्रिक्स दाए हाथ के दक्षिण अफ्रीका के घातक बल्लेबाज है. वह टी20 के विध्वंशकारी बल्लेबाज है उन्होंने अपने बल्ले से हाल ही में PSL में तूफान मचाया. लेकिन अपने करियर के पिक पर भी आईपीएल में कभी हिस्सा लेने का मौका नहीं मिला. वह अपने देश के लिए 56 टी20 मैच खेल चुके है.

जेम्स विंस (JAMES VINCE)

इंग्लैंड के लिए 25 वनडे 17 टी20 खेल चुके जेम्स विंस टी20 में जमकर बल्लेबाजी करते है. वह दुनिया भर के टी20 लीग खेलते है. उन्होंने अपने बल्ले से बड़े गेंदबाजो की धुलाई कार चुके है. लेकिन Indian premier league में उन्हें कभी भाव नहीं मिला.

एलिस्टर कुक (Alastair Cook)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाजो में शामिल एलिस्टर कुक का नाम आता है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 12472 रन बनाए हैं। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 3204 रन बनाए है। अपने देश के लिए टी20 भी खेल चुके कुक आईपीएल से हमेशा दुरी बनाये रखे है.

ALSO READ:Pat Cummins: आखिरी गेंद पर मिली हार के बाद टूट गया कप्तान पैट कमिंस का दिल, सरेआम इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार