virat kohli rcb

आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवी बार खिताब अपने नाम किया था. चेन्नई अक्सर बदलाव में विश्वास नही करती है. लेकिन कईं टीमें ऐसी हैं जो लगातार बदलाव कर रही है. कोई टीम कोच को तो कोई कप्तान को बदल रही हैं. इस बीच राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के टीम मैनेजमेंट से बड़ी एपडेट आ रही है. ख़बर है कि मौजूदा कप्तान फाॅफ डू प्लेसिस कप्तानी छोड़ना चाहते हैं.

कप्तानी क्यों छोड़ना चाहते हैं फाॅफ

फाॅफ डू प्लेसिस पिछले दो वर्ष से राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं. साल 2021 में विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. फाॅफ डू प्लेसिस ने साल 2022 में टीम को प्लेऑफ में जरूर पहुंचाया था, लेकिन साल 2023 में वह बुरी तरफ फ्लाॅफ रहे. कुछ मैच में वह चोटिल भी रहे जिसके वजह से विराट कोहली को कप्तानी करनी पड़ी थी.

अब एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि फाॅफ डू प्लेसिस अपने बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कप्तानी छोड़ने का मन बना लिया है. अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर फाॅफ कप्तानी छोड़ते हैं तो उनकी जगह कौन लेगा.

विराट कोहली बन सकते हैं कप्तान

आप से बता दे कि विराट कोहली ने साल 2023 में फाॅफ डू प्लेसिस के गैर-हाजिरी में विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी निभाई थी.

विराट कोहली, कप्तानी करते हुए बहुत सहज लग रहे थे. इसलिए यह कहा जा रहा है कि विराट कोहली एक बार फिर से टीम के नियमित कप्तान चुने जा सकते हैं.

विराट कोहली ने साल 2016 में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर को फाइनल तक पहुंचाया था. उस सीजन में विराट कोहली ने चार शतक की मदद से 963 रन बनाए थे जो अभी तक कि विश्व रिकॉर्ड है.

ऐसा है आरसीबी का स्क्वॉड

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, रिस टाॅपली, आकाश दीप, विल जैक्स.

ALSO READ: Baba Aparajith Fight: अंपायर ने आउट दिया तो मैदान पर भिड़ गया, धोनी की कप्तानी में खेल चुका है यह खिलाड़ी, लग सकता है बैन

Published on August 11, 2023 12:24 pm