SUNRISERES HYDERABAD

आईपीएल 2023 की रिटेंशन की समय सीमा 15 नवंबर को समाप्त हो चुकी है, जिसके लिए सभी टीमों ने अपने अपने खेमे से रिलीज और रिटेन किए खिलाड़ियों की सूची भी बीसीसीआई को दे दी है। हालांकि इस आईपीएल 2023 के नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बड़ा फैसला लेते हुए दो बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया है। हालांकि आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के द्वारा रिलीज किए गए। इन दो खिलाड़ियों को किसी ने भी ट्रेड नहीं किया है अब यह खिलाड़ी दिसंबर में होने वाली आईपीएल ऑक्शन में शामिल होंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद के द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी

अब्दुल समद, एडेन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

सनराइजर्स हैदराबाद के द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी

केन विलियमसन, निकोलस पूरन, जगदीश सुचित, प्रियम गर्ग, रविकुमार समर्थ, रोमारियो शेफर्ड, सौरभ दुबे, सीन एबॉट, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, सुशांत मिश्रा, विष्णु विनोद।

Read More : आईपीएल 2023 की नीलामी में सबसे महंगा बिकेगा ये आलराउंडर खिलाड़ी, टी20 विश्व कप 2022 में बरपाया था कहर

पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद का रहा था खराब प्रदर्शन

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था। राशिद खान डेविड वार्नर जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ियों का टीम से अलग होना टीम के लिए बड़ा नुकसान साबित हुआ सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन में 14 मुकाबले खेलते हुए 6 मुकाबलों में जीत हासिल की थी, तो वहीं 8 मकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

जिसकी वजह से यह टीम अंक तालिका में आठवें नंबर पर मौजूद रही। साल 2021 और साल 2022 में टीम का प्रदर्शन काफी खराब था और दोनों बार ही ये टीम लीग स्टेज से आगे भी नहीं बढ़ पाई। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद इस आईपीएल में एक मजबूत टीम बनकर इस ख़िताब को अपने नाम करना चाहेगी

Read Moreरोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने शुरू की आईपीएल 2023 की तैयारी, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस खतरनाक खिलाड़ी को टीम में किया शामिल