DAVID WARNER AND RISHABH PANT

इस समय आईपीएल 2023 चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि आईपीएल की सभी टीमों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर दी है। जहां कुछ खिलाड़ियों के रिलीज होने पर बड़ा झटका लगा है, तो वहीं इन टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को अभी भी टीम में रिटेन करके रखा हुआ है।

पिछले सीजन में ठीक-ठाक प्रदर्शन करने वाली दिल्ली की टीम करो या मरो के मैच में मुंबई इंडियंस से हार गई थी, जिसके बाद टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई थी और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचने का मौका मिल गया था। जीत के इरादे से मैदान में उतरने वाली दिल्ली की टीम ने साल अपने ज्यादा खिलाड़ियों के साथ छेड़छाड़ नहीं की है।

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी

ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमेन पवेल, सरफराज खान, यश धुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एंगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विकी ओस्तवाल

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आयोजित किए गए खिलाड़ी

शार्दुल ठाकुर, टिम सीफर्ट, अश्विन हेब्बार, श्रीकर भारत, मनदीप सिंह.

Read More : IPL 2023: RCB ने आईपीएल 2023 से पहले ही खेला बड़ा दांव, इन 5 खिलाड़ियों को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

शार्दुल ठाकुर को किया ट्रेड

आईपीएल 2023 में उतरने से पहले सभी टीमें अपनी अपनी कमजोरियों को ध्यान में रखते हुए मिनी ऑक्शन पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं। यहां टीम कुछ ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना चाहेंगी तो कुछ टीम को मजबूती देने का काम करेंगे हालांकि दिल्ली ने शार्दुल ठाकुर को ट्रेड किया है जबकि टिम रिलीज किया है।

हालांकि टीम में कप्तान सहित कुछ बेहतरी खिलाड़ी साथ बने रहेंगे। दिल्ली के बाद कुल मिलाकर 20 खिलाड़ी मौजूद हैं और उनके पास पांच जगह खाली है ऐसे में दो विदेशी खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है।

Read More : आईपीएल 2023 में बदलेंगे इन 3 टीमों के कप्तान, ये खिलाड़ी होंगे नये कप्तान