rohit sharma mumbai indians

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पिछले सीजन में बहुत साधारण प्रदर्शन कर पाई थी. वह प्वाइंटस टेबल (Points Table) पर अंतिम पायदान पर थी, लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पूरे तैयारी के ट्राॅफी अपने नाम करने के इरादे से उतर रही है. अगर हमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पूरे स्क्वॉड से एक खिलाड़ी चुनना हो जो अकेले दम पर मुंबई को चैंपियन बना देगा, तो वह होंगे दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) सुपरस्टार डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis).

कौन हैं डेवाल्ड ब्रेविस?

ऐसा बहुत कम लोग होंगे जो क्रिकेट को फाॅलो करते होंगे और डेवाल्ड ब्रेविस का नाम नही जानते होंगे. डेवाल्ड ब्रेविस दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज हैं, जिन्हें अक्सर एबी डीविलियर्स के साथ जोड़ा जाता है.

अंडर 19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद डेवाल्ड विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं. इस प्रदर्शन के वजह से मुंबई इंडियंस ने डेवाल्ड को अपने टीम में खरीदा और इस साल तो रिटेन भी किया था.

सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा को मानते हैं आदर्श

डेवाल्ड ब्रेविस से जब एक साक्षात्कार के दौरान पूछा गया कि आपके आदर्श क्रिकेटर कौन हैं? तो ब्रेविस ने सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा का नाम लिया था. बताया जाता है कि ब्रेविस ने दो साल तक महान खिलाड़ी एबी डीविलियर्स के अंडर ट्रेनिंग सेशन किया है.

डेवाल्ड ब्रेविस भी एबीडी की तरह मैदान के चारो तरफ शाॅट लगाते हैं, इसलिए डेवाल्ड को बेबी एबी के नाम से भी बुलाया जाता है. डेवाल्ड ब्रेविस अगर ऐसे ही खेलते रहे तो वह दक्षिण अफ्रीका के लिए अगले बड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

कैसा है डेवाल्ड ब्रेविस का अब तक का करियर?

डेवाल्ड ब्रेविस का टी20 क्रिकेट में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड की बात करें, तो डेवाल्ड ब्रेविस ने 44 मैचों में 1055 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं.

पिछले सीजन साउथ अफ्रीका में CSA टी-20 चैलेंज में डेवाल्ड ब्रेविस ने सिर्फ 35 बॉल में सेंचुरी जड़ दी थी. डेवाल्ड ब्रेविस ने 57 गेंदों में 162 रनों की पारी खेलकर विश्व क्रिकेट को यह बता दिया था कि वह चीज क्या हैं.

ALSO READ: ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 का शेड्यूल हुआ घोषित, 5 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट की शुरुआत, जानिए कब होगा भारत-पाक महामुकाबला

Published on March 30, 2023 9:56 pm