IPL 2023 ALL TEAM CAPTAINS AND SALARY

आईपीएल (IPL) से जुड़ी हर बातों पर लोग बड़े ही गौर से ध्यान देते हैं फिर चाहे वह कोई खिलाड़ी हो या कोई कप्तान. आईपीएल (IPL 2023) 2023 से पहले एक बार फिर से इसकी चर्चा जोरो- शोरो से शुरू हो चुकी है, जिसकी शुरुआत 31 मार्च को धोनी (MS DHONI) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग (Chennai Super Kings) और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच होने वाली है.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की शुरुआत से पहले आपको बता दें कि इस वक्त कई ऐसे कप्तान हैं, जिनकी सैलरी अगर आप जानेगे तो आपके भी होश उड़ जाएंगे.

धोनी से भी ज्यादा कमाते हैं ये कप्तान

आईपीएल (IPL) का सबसे ज्यादा अनुभव रखने वाले महेंद्र सिंह धोनी भी इस मामले में काफी पीछे हैं. सैलरी के मामले में पांच खिलाड़ी धोनी से आगे हैं और सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि युवा कप्तान संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी से काफी आगे हैं.

वहीं सैलरी के मामले में हार्दिक पांड्या भी धोनी से काफी आगे हैं और केएल राहुल का भी कुछ ऐसा ही हाल है. अगर इस वक्त सबसे महंगे आईपीएल (IPL) कप्तान का जिक्र करें तो इस मामले में केएल राहुल नंबर एक पर हैं.

ये है IPL 2023 के सबसे महंगे कप्तान

आईपीएल 2023 के सबसे महंगे कप्तानों के लिस्ट में नंबर एक पर 17 करोड़ के साथ लखनऊ सुपर जायंटस की कप्तानी करने वाले केएल राहुल हैं. दूसरे नंबर पर 16 करोड़ के साथ रोहित शर्मा, तीसरे नंबर पर 15 करोड़ के साथ हार्दिक पांड्या, चौथे नंबर पर 14 करोड़ के साथ संजू सैमसन हैं.

वहीं पांचवें नंबर पर 12.25 करोड़ के साथ श्रेयस अय्यर, छठे नंबर पर 12 करोड़ के साथ महेंद्र सिंह धोनी, सातवें नंबर पर 8.25 करोड़ के साथ शिखर धवन, आठवें नंबर पर 7 करोड़ के साथ फाफ डू प्लेसिस, नौवें नंबर पर 6.25 करोड़ के साथ डेविड वॉर्नर और दसवें नंबर पर 2.60 करोड़ के साथ एडेन मार्करम हैं.

ये हैं सीएसके के दो सबसे महंगे खिलाड़ी

इसके अलावा देखा जाए तो चेन्नई के अंदर भी कई ऐसे खिलाड़ी है जिनकी सैलरी महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा है. पिछले कुछ मैचों के लिए कप्तान बनाए गए रविंद्र जडेजा आईपीएल (IPL) से 16 करोड़ कमाते हैं.

वहीं इस फ्रेंचाइजी के सबसे महंगे खिलाड़ी की इस लिस्ट में बेन स्टोक्स भी शुमार हो चुके हैं, जिन्हें 16.25 में चेन्नई सुपर किंग ने खरीदा है.

ALSO READ: IPL 2023 से पहले Mumbai Indians को लगा करारा झटका, जसप्रीत बुमराह के बाद अब ये खिलाड़ी भी नहीं खेलेगा, मुश्किल में रोहित शर्मा….

Published on March 25, 2023 3:26 pm