Placeholder canvas

PSL के पाकिस्तानी शेरो ने अफगानिस्तान के सामने टेके घुटने, मोहम्मद नबी की टीम ने बुरी तरह से रौंद बताया IPL और PSL में अंतर

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच UAE में द्विपक्षीय सीरीज खेली जा रही है. जहां पाकिस्तान की नई नवेली टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की.

इस मुकाबले में देखा जाए तो पहले ही मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाजों की हालत पूरी तरह खराब नजर आई, एहसानुल्लाह को छोड़कर पीएसएल का कोई भी खिलाड़ी अपना कमाल नहीं दिखा पाया.

कमाल रही अफगानिस्तान की गेंदबाजी

वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो इस मुकाबले में अफगानिस्तान की ओर से गेंदबाजों का कमाल का प्रदर्शन रहा. शादाब खान की कप्तानी में चार खिलाड़ी समेत पूरी टीम अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दी. ओपनिंग करने उतरे सईम अयूब केवल 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे और उनके साथी खिलाड़ी मोहम्मद हारिस ने केवल 6 रनों का योगदान दिया.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तैयब ताहिर भी सिर्फ 16 रन बना पाए, अब्दुल्ला शफीक 0, इमाद वसीम 18, शादाब खान 12, फहीम अशरफ 2, जमान खान 8, एहसानुल्लाह 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे. देखा जाए तो बाबर आजम के बिना उतरी पीएसएल (PSL) की टीम 20 ओवर में केवल 92 रन ही बना पाई.

इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों की खुली पोल

सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस मुकाबले में पाकिस्तान के चार डेब्युटेंटस ने पीएसएल (PSL) में धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर टीम में जगह बनाई थी, लेकिन पहले ही मैच में अफगानिस्तान की शानदार गेंदबाजी ने उनकी पोल खोल कर रख दी. इस मुकाबले में फजल हक फारूकी ने 13 रन देकर दो विकेट 4 ओवर में हासिल किए.

वहीं मुजीबुर रहमान ने 4 ओवर में 2 विकेट लिए. मोहम्मद नबी को दो विकेट और कप्तान राशिद खान, नवीन उल हक और आजम तुल्लाह ने एक-एक विकेट हासिल करके पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चारों खाने चित कर दिए.

मोहम्मद नबी ने बुरी तरह से रौंद बताया PSL से क्यों बेहतर है IPL

भले ही पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान के सामने एक बड़ा स्कोर नहीं बना पाई, लेकिन इस मुकाबले में पाकिस्तान की डेब्युटेंट एहसानुल्लाह ने दो शुरुआती झटके अफगानिस्तान को दिए, जिसके बाद टीम वापसी नहीं कर पाए. अंत में अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 38 रन और नजीबुल्लाह जादरान को 17 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

पाकिस्तान ने भारत की नकल करते हुए PSL में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह दिया, जैसे भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को दिया था, लेकिन पाकिस्तान की ये चाल कामयाब नही रही और पाकिस्तान को अफगानिस्तान के सामने शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ: IPL 2023 से पहले Mumbai Indians को लगा करारा झटका, जसप्रीत बुमराह के बाद अब ये खिलाड़ी भी नहीं खेलेगा, मुश्किल में रोहित शर्मा….