ipl auction 2022 rajsthan royals

आईपीएल मिनी ऑक्शन का स्टेज सजने में कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। 23 दिसंबर को होने वाले इस मिनी ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीमों को मजबूत करने के लिए उन खिलाड़ियों पर पैसा बहाएंगे। जो उन्हें आईपीएल की ट्रॉफी का खिताब दिला सकता है।

आईपीएल 2022 की फाइनल लिस्ट रही राजस्थान की टीम भी अपने खेमे में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को शामिल करेगी। जो टीम के लिए मैच विनर की भूमिका निभाएंगे। इस कड़ी में ऐसे तीन खिलाड़ियों के नाम बताते हैं। जिन्हें हर हाल में राजस्थान की टीम अपने खेमे में शामिल करना चाहेगी।

निकोलस पूरन

आईपीएल 2023 के ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने निकोलस पूरन को अपनी टीम से रिलीज कर दिया है। आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 10.75 करोड़ की मोटी रकम के साथ हैदराबाद के लिए खेलने वाले खिलाड़ी ने 14 मुकाबले खेलते हुए 38.25 की औसत से 306 रन बनाए थे।

हालांकि कई मुकाबले में तो इस खिलाड़ी ने अकेले के दम पर टीम को जिताने का काम भी किया था। इस वजह से राजस्थान की टीम मिनी ऑक्शन मैं खिलाड़ी को शामिल करने की कोशिश कर सकती है।

जेसन होल्डर

साल 2022 में लखनऊ टीम का हिस्सा बने जेसन होल्डर ने टीम को एलिमिनेटर तक पहुंचाने में अपनी एक बड़ी भूमिका निभाई थी। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हुए जहां टीम के लिए 58 रन बनाए थे तो वही 9.42 की कमी के साथ 14 विकेट भी चटकाए थे।

जेसन होल्डर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है और आखिरी ओवरों में बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। जिसकी वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम इस खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल करने की पूरी कोशिश करेगी।

Read More : आईपीएल 2023 में नजर नहीं आएंगे ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, मिनी ऑक्शन के लिए नहीं दिया अपना नाम

नारायण जगदीशन

आईपीएल के पिछले सीजन में सीएसके टीम का हिस्सा रह चुके इस खिलाड़ी को ज्यादा मौके तो नहीं मिले थे। लेकिन उन्होंने 2 मुकाबले खेलते हुए 40 रन बनाए थे। वहीं आगामी आईपीएल से पहले सीएसके ने इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया।

लेकिन हाल ही में संपन्न हुई विजय हजारे ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने अरुणाचल के खिलाफ 141 गेंदों में 277 रनों की शानदार पारी खेल खूब सुर्खियां बटोरी है। ऐसे में नारायण की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए राजस्थान की टीम इस खिलाड़ी को अपना मिडिल ऑर्डर मजबूत करने के लिए इस खिलाड़ी को खरीद सकती हैं।

Read More : IPL 2023: कप्तान ऋषभ पंत ही देंगें दिल्ली कैपिटल्स को धोखा, आईपीएल 2023 में भी अधुरा रह जाएगा ट्रॉफी जीतने का सपना

Published on December 13, 2022 12:22 pm