Placeholder canvas

आईपीएल 2023 में नजर नहीं आएंगे ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, मिनी ऑक्शन के लिए नहीं दिया अपना नाम

अगले साल होने वाले आईपीएल (IPL 2023) के लिए तैयारियां इन दिनों जोरों शोरों पर है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए आगामी 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन होने जा रहा है। जिसके लिए कई खिलाड़ियों ने अपने नाम रजिस्टर्ड करवा दिया है। इस साल ऑक्शन में 900 से अधिक खिलाड़ियों पर बोली लगने जा रही है। लेकिन इन 900 खिलाड़ियों के बाबजूद आईपीएल के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने मिनी ऑक्शन में अपना निम दर्ज नहीं करवाया है। आईये जानते है इन खिलाड़ियों के बारे में।

1. क्रिस गेल –

यूनिवर्स बाॅस के नाम से मशहूर क्रिस गेल एक बार आईपीएल (IPL 2023) में नहीं दिखने वाले है। उन्होंने 23 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन के लिए नाम दर्ज नहीं कराया है। गेल ने आखिरी बार साल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल मैच खेला था।

उसके बाद साल 2022 में आईपीएल नहीं खेला था और अब एक बार नजर नहीं आने है। गेल की गिनती आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ियों में होती है। वें आईपीएल में 4 हजार से अधिक रन बना चुके हैं।

2.स्टीव स्मिथ –

आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी अगले साल होने वाले आईपीएल (IPL 2023) में हिस्सा न लेने फैसला किया है। उन्होंने आक्शन सूची में अपना नाम दर्ज नहीं कराया। इसके पीछे का कारण अगले साल होने वाली एशेज सीरीज को बताया जा रहा है।

स्मिथ ने पिछले साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल की टीम का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले थे। जिसके कारण इस बार उन्होंने आईपीएल न खेलने का निर्णय लिया है।

ALSO READ: IND vs BAN: पहले वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश डालेगी खलल या पूरा हो पायेगा मैच?

3.मार्नस लाबुशेन –

मार्नस लाबुशेन आस्ट्रेलिया के उभरते हुए बल्लेबाज है। वें पिछले कुछ सालों से आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट और वनडे में बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पिछले साल मेगा ऑक्शन में अपना रजिस्टर्ड कराया था। लेकिन उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था शायद यही कारण रहा कि उन्होंने इस साल (IPL 2023) आक्शन में अपना नाम ही दर्ज नहीं कराया है।

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में कुछ ऐसी होगी भारत की इलेवन, ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं अपना वनडे डेब्यू