Placeholder canvas

IND vs BAN: पहले वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश डालेगी खलल या पूरा हो पायेगा मैच?

by Nihal Mishra
IND vs BAN

न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारत बंग्लादेश दौरे पर है. आज यानि 4 दिसंबर को एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. न्यूजीलैंड दौरे पर लगभग हर मैच में बारिश विलेन बनी थी. क्या होगा बारिश का रोल बंग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में आइए इस लेख में जानते हैं.

क्या बारिश बनेगी विलेन

भारत और बंग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज आज यानी 4 दिसंबर को खेली जायेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले के पहले मौसम विभाग ने यह फैंस को राहत की खबर दी है.

मौसम विभाग का कहना है कि कि मैच के दौरान ढाका में बारिश होने की संभावना बिल्कुल नहीं है. वहीं रविवार को यहां का तापमान 29 डिग्री के आसपास रह सकता है. क्रिकेट के एक शानदार गेम के लिए यह तापमान बिल्कुल उचित है.

कैसी होगी पिच

पहला एकदिवसीय बंग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा. ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत बेहतर है. मैच के दौरान ओस बड़ी भूमिका निभा सकती है. ऐसे में टॉस की भूमिका मैच में काफी महत्वपूर्ण हो जाएगा.

इस मैदान पर कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने चाहेगी. जो भी टीम बाद में गेंदबाजी करेगी उसके गेंदबाज को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा. इस वजह से टाॅस अहम होगा.

ALSO READ:IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे से अब तक बाहर हो चुके हैं ये 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, इनकी चोट बन चुकी है टीम इंडिया की कमजोरी

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल.

ALSO READ: आईपीएल के मिनी ऑक्शन में इन 3 खिलाड़ियों पर लग सकती है 15 करोड़ तक की बोली, नंबर 1 बन सकता है कप्तान

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00