IPL 2023 AUCTION

इन दिनों आईपीएल को चर्चा जोरों पर है। आगामी 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन आयोजित होने जा रहा है। इस ऑक्शन में 900 से अधिक खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इन खिलाड़ियों में भारत सहित कुल 14 देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे। इस ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ी होने वाले हैं, जिन पर आईपीएल फ्रेंचाइजी जमकर पैसा बरसा सकती है। आईये जानते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में, जिन पर आईपीएल फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर सकती है।

1.केन विलियमसन

केन विलियमसन न्यूजीलैंड टीम के कप्तान हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी टीम को लगतार दूसरी बार टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में ले गए। उन्होंने अपने बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। केन विलियमसन ने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की थी, लेकिन टीम ने ऑक्शन के पहले उन्हें रिलीज कर दिया।

अब इस बार आईपीएल के मिनी ऑक्शन में कई फ्रेंचाइजी उनके पीछे भाग सकती है और करोड़ों रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

2. जेसन होल्डर

जेसन वेस्टइंडीज के दिग्गज आलराउंडर है। वह आईपीएल में पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जायटंस के लिए खेलते थे। उन्होंने अपनी टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था, जिसके कारण फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन के पहले उन्हें रिलीज कर दिया।

जेसन होल्डर गेंदबाजी के साथ-साथ तूफानी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। उनकी इस प्रतिभा के कारण कई आईपीएल फ्रेंचाइजी उन्हें टीम में जोड़ने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर सकती हैं।

ALSO READ: ब्रेट ली की भविष्यवाणी विराट और रोहित रहे असफल लेकिन ये भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया को अकेले जीता सकता है विश्व कप

3. डेरिल मिचेल

डेरिल मिचेल न्यूजीलैंड के आलराउंडर है। उन्होंने पिछले साल आईपीएल में राजस्थान राॅयल्स की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। फ्रेंचाइजी ने इस साल ऑक्शन के पहले उन्हें अपनी टीम से रिलीज कर दिया।

अब आक्शन में कई टीमें उन्हें खरीदने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर सकती हैं। वें भी आलराउंडर हैं साथ ही बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं।

ALSO READ: IND vs BAN: बीसीसीआई ने किया साफ बताया मोहम्मद शमी की जगह कौन होगा बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का हिस्सा