TEAM INDIA BANGLADESH

पिछले कई दिनों से भारतीय टीम के इतने सारे खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए हैं कि इन खिलाड़ियों की एक अलग से प्लेइंग टीम बनाई जा सकती है। कई खिलाड़ी चोट के कारण काफी लंबे से मैदान के बाहर चल रहे हैं। इन खिलाड़ियों के न खेलने से टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी देखने को मिल रहा है। जो हमने बीते टी20 विश्व कप में देखा।

भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हारकर बाहर हो गई। आज हम ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जो चोट के कारण पिछले दिनों बाहर हुए हैं।

1. रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा पिछले 3 महीनों से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें एशिया कप में गोल्फ खेलने के दौरान चोट लगी थी, जिसके कारण वह टी20 विश्व कप से बाहर हो गए थे।

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज तक उनके फिट होने की संभावना थी, लेकिन वें अब तक चोट से उभर नहीं पाए हैं। विश्व कप में भारतीय टीम को उनकी काफी कमी खली थी।

2. जसप्रीत बुमराह –

जसप्रीत बुमराह जुलाई से चोटिल चल रहे हैं। उन्हें पैर में चोट लगी है। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में चोट के बाद वापसी कर ली थी, लेकिन उसी सीरीज के दौरान वें एक बार फिर चोटिल हो गए, जिसके कारण वह पूरी सीरीज और 2023 विश्व कप से बाहर हो गए थे।

वें अब भी अपनी चोट से रिकवर कर रहे हैं। भारतीय टीम को उनकी कमी बहुत ज्यादा खल रही है। उनके न होने के कारण भारतीय टीम की गेंदबाजी बेरंग दिखाई दे रही है।

ALSO READ:दीपक चाहर की बहन मालती की खूबसूरती के आगे फेल हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियां, इन 3 बॉलीवुड फिल्मों में आ चुकी है नजर

3. मोहम्मद शमी –

इसी सूची में तीसरा नाम आता है मोहम्मद शमी का, जिन्हें टी20 विश्व कप के दौरान चोट लगी थी। शमी को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन उनकी यह चोट गंभीर हो गई, जिसके कारण वह आगामी सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं।

अब उनकी जगह इस सीरीज़ में उमरान मालिक को मौका मिला। अब देखने वाली बात होगी कि उन्हें वह कब तक मैदान में वापसी करेगें।

ALSO READ: मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद इन 3 गेंदबाजों को मिल सकता है बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में मौका