punjab kings

आईपीएल 2022 का 42वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार, 29 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो दोनों ही टीम अपने पिछले मैच में जीत दर्ज कर के आई हैं.

इसके अलावा, लखनऊ की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है तो वहीं पंजाब की टीम 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के साथ छठे नंबर पर है. इस  लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – मयंक अग्रवाल (कप्तान) और शिखर धवन

शिखर धवन

इस मैच में पारी की शुरुआत करने के लिए पंजाब की टीम को ज़्यादा कुछ सोचने की ज़रूरत नहीं पड़ने वाली है. जिसकी वजह साफ़ है क्योंकि सीनियर सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन इस समय शानदार बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में हैं. इस लिहाज़ से उनका खेलना तय है.

धवन के दूसरे जोड़ीदार के तौर पर पारी की शुरुआत करने के लिए खुद कप्तान मयंक अग्रवाल मैदान पर उतर सकते हैं. गौरतलब है कि कुछ मैचों में इन दोनों बल्लेबाज़ों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है. जिसके चलते ये इस मैच की प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा हो सकते हैं,

मध्यक्रम – जॉनी बैयरस्टो, लियाम लिविंगस्टन और जितेश शर्मा (विकेटकीपर)

लियाम लिविंगस्टोन

मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए पंजाब के पास सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ जॉनी बैयरस्टो मौजूद हैं. इस मैच में उन्हें खेलने का मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए भी एक और इंग्लिश बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है.

वहीं, मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम मैनेजमेंट युवा भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ जितेश शर्मा को मौका दे सकता है. जितेश शर्मा से निचले मध्यक्रम में बल्ले से एक अहम योगदान की उम्मीद भी टीम को होगी.

ऑलराउंडर्स – भनुका राजपक्षे और ऋषि धवन

 

बतौर ऑलराउंडर इस मैच में दिल्ली की टीम श्रीलंकाई बल्लेबाज़ी-ऑलराउंडर भनुका राजपक्षे पर भरोसा जता सकती है. राजपक्षे बल्लेबाज़ी तो करते ही हैं लेकिन अहम मौकों पर टीम के  लिए गेंद से भी योगदान दे सकते हैं.

इसके अलावा टीम में दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर हिमाचल प्रदेश 31 वर्षीय सीनियर ऑलराउंडर ऋषि धवन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. गए कुछ वक़्तों में ऋषि ने घरेलू क्रिकेट में गेंद और बल्ले, दोनों भूमिकाओं में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है.

गेंदबाज़ – कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा और अर्शदीप सिंह

कगिसो रबाडा ने कहा धोनी को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल, इस युवा भारतीय गेंदबाज को बताया भविष्य का सुपरस्टार

गेंदबाज़ी आक्रमण में पंजाब किंग्स की टीम एक बार फिर से अनुभव और युवा जोश के तालमेल के साथ उतरना चाहेगी. इस सिलसिले में एक बार फिर से टीम दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है.

इसके अलावा अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ संदीप शर्मा के साथ-साथ युवा तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह भी इस मैच में पंजाब के पेस अटैक का हिस्सा हो सकते हैं. एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर कप्तान मयंक अग्रवाल एक बार फिर से राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बैयरस्टो, लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), भनुका राजपक्षे, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप सिंह और अर्शदीप सिंह.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: श्रेयस अय्यर ने मारी जोरदार एंट्री बदले ऑरेंज कैप का समीकरण, लिस्ट में छा गए भारतीय खिलाड़ी