गुजरात टाइटन्स

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में दाखिल हुई दो नई टीम का प्रदर्शन पुरानी कई टीम पर भारी पड़ रही हैं। जहां आईपीएल की पुरानी फ्रेंचाइजी लीग में निराशाजनक प्रदर्शन कर रहीं हैं। वहीं नई फ्रेंचाइजी ने कमाल का प्रदर्शन करके टॉप पोजिशन में जगह बना रखी है। आईपीएल में एक आश्चर्य की तरह उभरी नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) अपना लोहा मनवा रही है। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम साबित होगी।

हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी बेहतर चल रहा है। टीम ने मात्र एक मैच हारा है जबकि बाकी के सात मैच में जीत दर्ज करके टॉप पर बनी हुई है। लेकिन टीम में शामिल तीन खिलाड़ियों की फार्म टीम के लिए जाए मुश्किल खड़ी कर सकती हैं। जानिए कौन है वो तीन खिलाड़ी….

मैथ्यू वेड ( Matthew Wade)

मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलिया के 34 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ( Matthew Wade) टीम के मिले प्लेइंग इलेवन के मौकों पर सही साबित नहीं हो पाए हैं। शुरुआत में उन्हें टीम के प्लेइंग इलेवन में पारी शुरू करने का मौका दिया गया, जिसे वो भुना नहीं पाए हैं। आईपीएल मेगा ऑक्शन में मैथ्यू वेड ( Matthew Wade) को 2.40 करोड़ की कीमत के साथ आने साथ किया था।

आईपीएल 2022 में उन्हें कुल पाँच मौके मिले। जिसमें खिलाड़ी ने 107.93 के स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाए हैं। मैथ्यू वेड का इन मैच के दौरान 13.60 का औसत और अब तक का हाई स्कोर 30 रन रहा है। ऐसे प्रदर्शन के बाद अब मैथ्यू वेड को हार्दिक पांड्या ने ड्रॉप कर दिया है। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को टीम में शामिल किया गया है।

अल्जारी जोसेफ ( Alzarri Joseph)

अल्जारी जोसफ

ऑलराउंडर युवा खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ ( Alzarri Joseph) को मेगा ऑक्शन में 2.40 करोड़ के साथ अपने साथ किया था। लेकिन उन्हें टीम में दो मौके मिले, जिसके बाद टीम ने उन्हें उनके प्रदर्शन के चलते बाहर कर दिया है। वो प्रदर्शन ना कर पाना टीम के लिए मुश्किल में डालने वाला हो सकता है।

अपने खेले दो मैच में उन्होंने 65 रन देकर तीन विकेट निकाले हैं। जिसके बाद उन्हें टीम में जगह नहीं दी है। इस साल गुजरात टाइटंस की टीम सभी टीम को खिताब के लिए टक्कर दे रही है। जिसके बाद उन्हें टीम में शामिल करना टीम के लिए चुनौती पूर्ण हो सकता है।

ALSO READ:IPL 2022 में वो 5 खिलाड़ी जिस पर फ्रेंचाइजीयों ने लुटाया जमकर पैसा, लेकिन खरीदने के बाद पीट रहे अपना माथा

वरुण आरोन ( Varun Aaron)

वरुण आरोन

भारतीय गेंदबाज वरुण आरोन ( Varun Aaron) को 50 लाख की कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा था। वरुण आरोन को नए खिलाड़ी के तौर पर डेब्यू करने का मौका भी मिला। लेकिन वो उसे अपनी कामयाबी तक का रास्ता नहीं बना सके। गुजरात टाइटंस के दो मौके जोकि उन्हें मिले, उन्होंने उन दो मौकों में टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए हैं।

आईपीएल 2022 की खेली अपनी दोनों पारियों में वरुण आरोन ने 10.40 के इकानॉमी रेट से महज दो ही विकेट हासिल हुए है। ऐसा प्रदर्शन देखने के बाद गुजरात टाइटंस ( GT) टीम ने खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है।

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: युजवेंद्र चहल का पर्पल कैप छीन लेगा उन्ही का जिगरी यार, मात्र एक कदम दूर, देखें पूरी लिस्ट