IPL 2023: भारतीय खिलाड़ी नही इस विदेशी खिलाड़ी पर होगी पैसों की बारिश, टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजी पानी की तरह बहाएगी पैसा
IPL

भारतीय क्रिकेट लीग IPL 2022 के लिए ऑक्शन के बाद शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा है। जिसमें मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये बात सामने आ रही है कि जल्द ही बीसीसीआई आईपीएल के लिए मुकाबलों के लिए सिर्फ चार स्टेडियम का नाम जारी कर सकती है। जिसके लिए जल्द ही ऐलान किया जा सकता है। जानिए कौन से हैं वो चार स्टेडियम और क्यों ऐसा करना चाहते हैं बीसीसीआई….

इन चार स्टेडियम में खेला जा सकता है मैच

ipl 6

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो IPL 2022 के मुकाबलों के लिए चार स्टेडियम का नाम किया जा सकता है। जिसमे से कुल तीन स्टेडियम महाराष्ट्र में हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium Mumbai ), ब्रेबॉर्न स्टेडियम ( Brabourne Stadium) और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम ( DY Patil Sports Stadium) में खेले जा सकते हैं। इसी के साथ पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम ( Maharashtra Cricket Association Stadium) का नाम भी सामने आ रहा है। बीसीसीआई की ओर से जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है।

Covid 19 के चलते करना होगा ये इंतजाम

IPL

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए Covid 19 के खतरे के कारण ऐसा करने के विषय में निर्णय लिया जा सकता है। भारत में खेले जा रहे टी20 सीरीज के मुकाबले भी जगह जगह न कराकर कुछ स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। ताकि खिलाड़ियों को कॉविड से सुरक्षित रखा जा सके।

ALSO READ:IPL 2022: नीलामी में लखनऊ टीम ने 7.50 करोड़ में खरीदा तो Mark Wood की पत्नी रह गयी हक्का-वक्का, कहा- खाते फ्रिज करने होंगे

खिलाड़ियों को नहीं करना होगा Air Travel

PUNJAB KINGS

बीसीसीआई IPL के लिए इन चार स्टेडियम के लिए ये योजना बना सकता है। इसके पीछे का कारण तीन स्टेडियम का पास होना और पुणे के स्टेडियम के लिए टीम सड़क यात्रा कर सकता है। इससे एयर ट्रैवल नही करना होगा और खिलाड़ियों को Bio Bubble से आराम मिलेगा। आईपीएल का समयांतरल अब पिछले समय से ज्यादा दिन का होगा क्योंकि आईपीएल में 8 से 10 टीम शमिल हैं। जिसके बाद टूर्नामेंट का समय कुछ और लंबा होगा इसलिए खिलाड़ियों को आराम के साथ बायो बबल से भी आराम चाहिए होगा। इसलिए बीसीसीआई ये निर्णय ले सकती है।

ALSO READ:IPL 2022: नीलामी में अनसोल्ड होने के बाद सुरेश रैना का क्या होगा अगला कदम

Published on February 20, 2022 9:48 pm