Placeholder canvas

IND vs SL: भारतीय टीम में अब नहीं दिखेंगे ये 3 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं को मिल गया है नया ऑप्शन्स

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम (INDIAN TEAM) का ऐलान हुआ. जहाँ पर कुछ अनुभवी खिलाड़ियो को टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. वहीं कुछ खिलाड़ियो की अभी भी वापसी नहीं हो पा रही है. नए कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) अब टीम में युवा खिलाड़ियो को आजमा रहे हैं. जो भविष्य में टीम की अगुवाई कर सके. जिसके कारण ही चयनकर्ता बड़े फैसले लेते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में 3 खिलाड़ियो को अब शायद ही चयनकर्ता दोबारा टीम में मौका दे.

INDIAN TEAM के चयनकर्ता इन 3 खिलाड़ियो को अब दोबारा नही देंगे मौका

1. अजिंक्य रहाणे

ajinkya_rahane

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के टेस्ट कप्तान रह चुके अजिंक्य रहाणे (AJINKYA RAHANE) लंबे समय से खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद से ही पक्का था कि उन्हें टीम से ड्रॉप किया जाएगा. अब श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

रणजी ट्रॉफी में उन्होंने शतक भी लगाया लेकिन वो उन्हें टीम में बरकरार नहीं रख सका. ऐसे में अब चयनकर्ता इस खिलाड़ी से आगे बढ़कर युवा चेहरों को मौका देना चाहते हैं. ऐसे में अब बेहद मुश्किल नजर आ रहा है कि जल्द ही उन्हें दोबारा टीम में मौका दिया जाए.

2. हार्दिक पांडया

Hardik-Pandya

तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर की बात करें तो अब भारतीय टीम (INDIAN TEAM) हार्दिक पांडया से आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है. टेस्ट क्रिकेट में बात करें तो पांडया की जगह अब शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं सीमित ओवर क्रिकेट में वेंकटेश अय्यर (VENKATESH IYER) को अब टीम लगातार मौका देती हुई नजर आ रही है.

इन दोनों खिलाड़ियो को रोहित लगातार मौका देते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में हार्दिक पांडया (HARDIK PANDYA) को अब लंबे समय तक टीम से बाहर रहना तय नजर आ रहा है. उन्हें अपने फिटनेस पर अभी और काम करना पड़ेगा. ऐसे में पांडया की वापसी बेहद मुश्किल नजर आ रहा है.

3. चेतेश्वर पुजारा

CHETESHWAR PUJARA

नंबर 3 पर टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय तक खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) को अब चयनकर्ताओं ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनके फेल होने के बाद ये उम्मीद की जा रही थी. जिसके कारण ही उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है.

पुजारा की जगह INDIAN TEAM अब युवा शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) को आजमाना चाहती है. जिन्हें भविष्य में इसके लिए तैयार किया जा सकता है. पुजारा का फॉर्म रणजी ट्रॉफी (RANJI TROPHY) में भी नहीं नजर आया. जहाँ पर वो मुंबई के खिलाफ पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए तो वहीं दूसरी पारी में 91 रन बनाया.

ALSO READ:IPL 2022: नीलामी में अनसोल्ड होने के बाद सुरेश रैना का क्या होगा अगला कदम