फाफ डु प्लेसिस
फाफ डु प्लेसिस

IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 26 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 29 रनों से मात दी है। इस जीत के साथ राजस्थान प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है और प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में सबसे आगे है।

राजस्थान ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 144 रन बनाए थे, जवाब में बेंगलुरु की टीम सिर्फ 115 रन पर ऑलआउट हो गई। बेंगलुरु की ये इस IPL में चौथी हार है. विराट कोहली लगातार फेल चल रहे हैं, जो RCB के लिए भारी पड़ रहा है।

टॉप 4 को लेनी होगी जिम्मेदारी

फाफ डू प्लेसिस

RCB ने लगातार अपना दूसरा मैच हारा और हार ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ा जिसके बाद कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“यह हमारे द्वारा खेले गए पिछले गेम के समान ही है, इसमें थोड़ा असंगत उछाल है। हमने 20 रन बहुत अधिक दिए और गिराए गए कैच की कीमत 25 थी। 140 उस पिच पर पार स्कोर था। यही वह चीज है जिसे हमें [शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी] ठीक करने की जरूरत है। खेल की मूल बातें नहीं बदलती हैं। आपको शीर्ष चार में बल्लेबाजी करने के लिए किसी की जरूरत थी और हमने ऐसा नहीं किया। हमें बल्लेबाजी क्रम को बदलने की कोशिश करनी होगी और देखना होगा कि क्या यह काम करता है। हमने सकारात्मक तरीके से खेलने की कोशिश की है।” 

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दिया संकेत, अगले मैच से इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी

फाफ ने विराट कोहली को बताया महान

विराट कोहली

फाफ डु प्लेसिस ने आगे कहा,

“आखिरी गेम के बाद हमने इसी पर चर्चा की, उससे [कोहली पर] सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की। महान खिलाड़ी इन चीजों से गुजरते हैं। महान खिलाड़ी इस तरह के दौर से गुजरते हैं। हम चाहते थे कि वह सीधे अंदर आ जाए ताकि वह बाहर बैठकर खेल के बारे में न सोचे। वह एक महान खिलाड़ी है और हम अभी भी उसे अच्छा खेलने के लिए समर्थन करते हैं और उम्मीद है कि यह जल्द ही देखने को मिलेगा। यह आत्मविश्वास का खेल है।”

ALSO READ:IPL 2022 RRvsRCB: मात्र 20 लाख के इस खिलाड़ी के सामने RCB ने तोड़ा दम, राजस्थान को मिल गया आईपीएल ट्रॉफी दिलाने वाला खिलाड़ी