कुलदीप सेन

IPL 2022 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (एमसीए) में खेले गए इस मैच में राजस्थान को जीत मिली। 

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हरा दिया और टूर्नामेंट की छठी जीत दर्ज की।

कुलदीप सेन ने झटके RCB के अहम विकेट

इस मैच में राजस्थान की ओर से कुलदीप सेन ने लाजवाब गेंदबाजी की और 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने मैच के बाद कहा,

“मैं पिछले कुछ मैचों में नेट्स पर चोटिल होने से चूक गया था, अब यह अच्छा हो रहा है। पहली पारी और जिस तरह से सिराज और हर्षल ने गेंदबाजी की, उसे देखकर मुझे एहसास हुआ कि गेंद अच्छी लेंथ पे रुक रही थी, इसलिए संजू ने मुझे डेक को जोर से मारने के लिए कहा, योजना इसे अच्छी लेंथ पर रखने की थी। हम आसान रन नहीं देना चाहते थे।”

RCB की शुरुआत खराब रही और उसने 37 रन तक तीन विकेट गंवा दिए। कुलदीप सेन ने दो गेंदों पर दो विकेट झटककर बैंगलोर को तगड़ा झटका दिया था।

कुलदीप ने कप्तान फाफ डुप्लेसी को आउट करने के बाद अगली ही गेंद पर ग्लैन मैक्सवेल को खाता खोले बिना आउट कर दिया। डु प्लेसी ने 21 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 23 रनों की पारी खेली।

ALSO READ:IPL 2022: इन 3 धाकड़ खिलाड़ियों के साथ हो रहा अन्याय, फ्रेंचाइजी मौका न देकर अपने ही पैर पर मार रही है कुल्हाड़ी

रियान पराग ने ठोका अर्धशतक

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 144 रन का स्कोर बनाया। राजस्थान के लिए रियान पराग ने नाबाद 56 रन बनाए और IPL का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। 

रियान पराग ने चार कैच भी पकड़े। वहीं, कप्तान संजू सैमसन ने 27 रन बनाए। उनके अलावा बाकी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सके। देवदत्त पडिकल (7), जॉस बटलर (8), आर अश्विन (17), डैरिल मिचेल (16) और शिमरन हेटमायर (3) सस्ते में पवेलियन लौट गए। 

बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड और वानिंदु हसंगा ने दो-दो जबकि हर्षल पटेल ने एक विकेट अपने नाम किया।

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दिया संकेत, अगले मैच से इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी