SHREYAS IYER PC KKR

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के छठे मैच में बुधवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने एक रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को तीन विकेट से हरा दिया। यह मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा और इस मैच के बाद विराट कोहली की RCB को इस सीजन की पहली जीत मिली वहीं KKR को पहली हार।

श्रेयस अय्यर ने वानिंदु हसरंगा को माना केकेआर की हार का जिम्मेदार

SHREYAS IYER KKR

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह मैच काफी अच्छा था और उन्होंने अपना पूरा जोर लगाया पर आरसीबी ने अच्छी बल्लेबाज़ी कर मैच अपने नाम किया। उन्होंने कहा,

“मुझे वास्तव में यह खेल रोमांचक लगा। अंदर जाने से पहले, मैंने अपने साथियों से बात की और उन्हें बताया कि यह खेल मैदान पर हमारे चरित्र और रवैये को परिभाषित करने वाला है, चाहे हम बचाव करें या न करें। जिस तरह से हम इसे लड़ते हैं, वह वास्तव में अगले कुछ खेलों में हमारी मानसिकता को दर्शाएगा। जिस तरह से हमने इस खेल को खेला और उसे आखिरी ओवर तक ले गए, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है।”

श्रेयस अय्यर ने आगे कहा,

“उस समय यह वास्तव में कठिन था क्योंकि मैं अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को वहां खिलाना चाहता था और कुछ विकेट जल्दी हासिल करना चाहता था लेकिन यह वास्तव में अच्छा नहीं रहा। उनके बल्लेबाजों के लिए तारीफ, उन्होंने बीच में वास्तव में अच्छा खेला। उन्होंने सबसे कठिन दौर को जल्द से जल्द निकाल लिया। अंत में, मैंने वेंकी के साथ जाने का फैसला किया क्योंकि उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने का भी अच्छा अनुभव है और आपको विशेष रूप से टूर्नामेंट की शुरुआत में उनका समर्थन करने की आवश्यकता है। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि वे जल्द से जल्द आत्मविश्वास हासिल करें और इसे पाने के लिए यह सबसे अच्छे खेलों में से एक था।”

अय्यर ने आगे कहा,

“विकेट शुरुआत में थोड़ा पासा सा दिख रहा था, यह दो गति वाला, परिवर्तनशील था और उछाल अच्छा था। हम वास्तव में अच्छी शुरुआत करना चाहते थे और यही हमने योजना बनाई। हम उसी मानसिकता के साथ वापस आने वाले हैं, हम डरने वाले नही हैं। हम इसी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और यही हमने टूर्नामेंट में आने के बारे में कहा कि हम ऐसे खिलाड़ी होंगे जो जोखिम उठाएंगे। अगली बार जब हम आएंगे, तो हमें गलतियों को सुधारना होगा और यह देखना होगा कि हमें जितनी जल्दी हो सके गति मिल सके। उन्होंने (वानिंदु हसरंगा) वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, मेरा विकेट मिलने के बाद उन्होंने अच्छी शुरुआत की। मैं शुरू से ही उसे अच्छी तरह पढ़ पाता था। हमने तय किया था कि हम उसे एक ऑफ स्पिनर के रूप में खेलेंगे लेकिन दुर्भाग्य से उसने वास्तव में अच्छी लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की। वह काफी अनुभवी भी हैं और उन्हें इस विकेट पर कुछ मदद मिल रही थी। उसे बधाई।”

ALSO READ:IPL 2022: टीम इंडिया से बाहर करने के बाद भी नही सुधरा ये खिलाड़ी, KKR की डुबोई नैया, ख़त्म हो सकता है IPL करियर

नही चली KKR की बल्लेबाज़ी

RCB vs KKR
RCB vs KKR

RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन कोलकाता की बल्लेबाजी काफी निराशाजनक रही और टीम 18.5 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई। RCB ने इस लक्ष्य को 4 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बैंगलोर के लिए शरफ़ेन रदरफ़र्ड ने 28, शाहबाज अहमद ने 27 और डेविड विली ने 18 रन बनाए।

ALSO READ: IPL 2022: केकेआर के खिलाफ मिली जीत के बाद फाफ डू प्लेसिस को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद, इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

Published on March 31, 2022 8:07 am